आचार्य लोकेश (Acharya Lokesh ) वाशिंगटन (Washington) में आयोजित विश्व सांस्कृतिक महोत्सव को संबोधित करेंगे

Jain Acharya Lokesh will address the World Cultural Festival organized in Washington.

अहिंसा विश्व भारती एवं विश्व शांति केन्द्र के संस्थापक जैन आचार्य लोकेशजी वाशिंगटन में आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा श्री श्री रविशंकरजी के सानिध्य में आयोजित विश्व सांस्कृतिक महोत्सव को संबोधित करेंगे।

आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के केपिटल हिल क्षेत्र में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक त्रिदिवसीय आयोजित विश्व सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेने के लिए सौ से अधिक देशों से पाँच लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों, विचारकों के साथ सत्रह हज़ार कलाकार समारोह को वैश्विक व ऐतिहासिक बनाएँगे। विश्व में बढ़ रही धार्मिक कट्टरता व असहिष्णुता के दौर में शांति व सद्भावना में विश्वास रखने वाला विश्व समुदाय इस सम्मेलन को आशा भरी निगाहों से देख रहा है। आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा यह चौथा विश्व सांस्कृतिक महोत्सव आयोजित हो रहा है।

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर जी के ख़ास निमंत्रण पर जैन आचार्य लोकेशजी विश्व सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुँच गए हैं। यात्रा के सहयोगी प्रकाश नाहर ने बताया कि त्रिदिवसीय समारोह में शिरकत करने के बाद आचार्यश्री कनाडा की शांति सद्भावना यात्रा पर प्रस्थान करेंगे

Related Articles

Back to top button