IPL 2024 : आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने आखिर में जो कैच पकड़ा वो देख हर कोई हैरान रह गया।

Everyone was surprised to see the catch taken by RCB captain Faf du Plessis in the end.

आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 218 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में जाने के लिए 200 रनों का आकंड़ा पार करना था। इसके बाद अगर ये टीम हार भी जाती तो प्लेऑफ में पहुंच जाती लेकिन चेन्नई काफी कोशिश के बाद भी 191 रनों तक ही पहुंच सकी और मैच के साथ-साथ प्लेऑफ में जाने का मौका गंवा बैठी।

आईपीएल-2024 के प्लेऑफ की चार टीमों का ऐलान हो चुका है। बेहद रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने बेहद रोमांचक मुकाबले में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर प्लेऑफ की टिकट कटा लिया है। मैच इस सीजन के महामुकाबले के जैसा था और हुआ भी ठीक वैसा ही। लेकिन मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने आखिर में जो कैच पकड़ा वो देख हर कोई हैरान रह गया।

आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 218 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में जाने के लिए 200 रनों का आकंड़ा पार करना था। इसके बाद अगर ये टीम हार भी जाती तो प्लेऑफ में पहुंच जाती, लेकिन चेन्नई काफी कोशिश के बाद भी 191 रनों तक ही पहुंच सकी और मैच के साथ-साथ प्लेऑफ में जाने का मौका गंवा बैठी।

15वें ओवर में मिचेल सैंटनर और रवींद्र जडेजा क्रीज पर थे। सैंटनर अच्छी बल्लेबाज कर लेते हैं और बड़े शॉट्स मार सकते हैं। 15वां ओवर फेंक रहे थे आरसीबी के मुख्य गेंदबाज मोहम्मद सिराज। सिराज ने ये गेंद फुलटॉस फेंक दी जिसे सैंटनर ने मिड ऑफ के ऊपर से मारने का प्रयास किया। सैंटनर ने ये गेंद मिडऑफ के ऊपर से निकाल ही दी थी लेकिन वहां खड़े फाफ गेंद को अच्छे से जज करते हुए अहम समय पर उचके और गेंद को हवा में ही एक हाथ से कैच कर सैंटनर को आउट कर दिया। इस कैच को लेने के लिए फाफ जमीन से तकरीबन 3 फीट उचके और हैरतअंगेज कैच लिया।

Related Articles

Back to top button