पिकअप वाहन से छह गोवंश बरामद, महाराष्ट्र हो रहा था परिवहन

@ दैनिक हमारा मैट्रो- बड़वानी

जिले की राजपुर पुलिस ने अवैध गोवंश परिवहन पर कार्रवाई की। इस दौरान एक पिकअप वाहन को रोका तो उसमें छह अवैध गौवंश बंधे मिले। जिनका महाराष्ट्र में वध के लिए परिवहन हो रहा था। पुलिस ने गोवंश बरामद कर चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया और वाहन जब्त किया। आरोपितों के विरुद्ध 4, 6, 9 मप्र गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम व 11घ पशु कु्रता अधिनियम और 6ए, 6बी-10 मप्र कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम में मामला दर्ज किया।

टीआई राजेश यादव ने बताया कि एसपी दीपक शुक्ला ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध अवैध पशु परिवहन पर अंकुश लगाने और क्रूरतापूर्वक परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए है। इस दौरान राजपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकअप में गौवंश भरकर वध के लिए भागसुर की ओर से बिलवानी होकर पलासनेर महाराष्ट्र की ओर ले रहे है। इस पर ग्राम बिलवानी भागसुर रोड पर वाहन चेकिंग की। इस दौरान एक पिकअप वाहन आते  दिखा। पुलिस को देखकर पिकअप में सवार दो लोग भागने लगे, जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम 30 वर्षीय बबलु पिता रतन चौहान निवासी मुरतला थाना बडौला जिला छोटा उदयपुर-गुजरात हाल ग्राम रणगांव थाना राजपुर और क्लीनर ने अपना नाम 30 वर्षीय फतन पिता बालु खरते निवासी रणगाव डेब होना बताया। पिकअप क्रमांक एमपी 09 जीई 8874 की ट्रॉॅली में छह गौवंश को ठूंस कर क्रूरतापूर्वक रस्सी से बांधा हुआ था। पुलिस ने गौवंश को मुक्त करवाकर योगमाया गौशाला भिजवाया। वहीं आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच में लिया।

कार्रवाई में थाना प्रभारी सहित उपनिरीक्षक वीर बहादुरसिंह चौहान, सहायक उपनिरीक्षक आशीष पंडित, स्वदेश कुमरावत, प्रताप सिंह जाधव, प्रधान आरक्षक हेमराज राण और आकर्षक गेंदालाल सिंह शामिल थे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com