पाला बाजार में शराब दुकान हटाने की मांग तेज, कलेक्टर से मिले रहवासी

दैनिक हमारा मेट्रो, बड़वानी
बड़वानी। शहर के मध्य पालाबाजार से शराब दुकान हटाने का मामला दिन-प्रतिदिन तूल पकडऩे लगा है। अब लोग शराब दुकान हटाने के लिए आर-पार की लड़ाई लडऩे को तैयार हो चुके है। इसको लेकर लगातार तीसरे दिन विरोध के स्वर देखने को मिले। मंगलवार को रहवासी और धार्मिक स्थल की कमेटी के पदाधिकारी कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा से मिले और शराब दुकान हटाने की मांग की। साथ ही आबाकारी कार्यालय में अधिकारी दीपक अवस्थी को भी ज्ञापन सौैंपा। ज्ञापन में स्पष्ट कहा कि जल्द पालाबाजार से शराब दुकान नहीं हटाई जाती हैं तो धरना-प्रदर्शन शुरु किया जाएगा।
सामाजिक संस्था की पिंकी गुप्ता, जयस महिला नारी शक्ति की राष्ट्रीय प्रभारी सीमा वास्कले सहित वार्डवासी यशवंत सुल्ताने, रितेश राव, कृष्णा गोले, मुस्लिम जमात सदर शौकत कुरैशी, तरुणा बघेल, किशन बड़ोले आदि ने ज्ञापन में बताया कि सार्वजनिक स्थान पर ठेके के नाम पर खुलेआम शराब परोसी जा रही है। इससे लोगों का रहना दुश्वार होने लगा है। देशी के साथ अब विदेशी शराब दुकान खुलेगी तो शराबियों का जमावड़ा अधिक लगेगा। शराब दुकान के चलते रात्रि में भी शराबी मंडराते रहते है। जबकि सामने ही माता मंदिर और दरगाह है। इस मार्ग से कई क्षेत्रों के लोग आवाजाही करते है। मुख्य रुप से स्कूली छात्राओं को असुरक्षा का भय रहता है।

@ दुकान बंद नहीं हुई तो धरना देंगे

सैयद गैब शाह कमेटी के सौंपे ज्ञापन में अध्यक्ष मलिक शेख व मोइन खान ने बताया कि उक्त स्थान पर सुबह से रात्रि तक लोगों का आवागमन होता है। यहां मंदिर व दरगाह मौजूद है। ऐसे में शराब दुकान हटाई जानी चाहिए। कई बार यहां विवाद हो चुके है। शराबी लोग महिलाओं व छात्राओं को लेकर अश्लील टिका टिप्पणी करते है। सार्वजनिक स्थान पर शराब दुकान नहीं होना चाहिए। उक्त स्थान पर शराब दुकान जल्द बंद नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

@ वॉटर एटीएम पर लगेगा शराबियों का जमावड़ा

बता दें कि पालाबाजार के समीप पुराने कुएं को ढंककर नगर पालिका ने आमजन की राहत के लिए वॉटर एटीएम स्थापित किया है। पास में ही त्रिवेणी लगा है। जहां श्रद्धालु पूजन करते है। इसके ठीक पीछे अंग्रेजी शराब दुकान खुलने की तैयारी जोरों से जारी है। ऐसे में एक ओर शराब दुकान खुलने से वॉटर एटीएम पर शराबियों का जमावड़ा लगेगा। इससे आम लोगों के लिए शीतल पेय पीना भी दुश्वार हो जाएगा।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com