Crime: यौन शोषण मामले में वांछित प्रज्वल रेवन्ना को महिला पुलिसकर्मियों ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया

Prajwal Revanna, wanted in sex abuse case, arrested at Bengaluru airport by women cops

यौन शोषण मामले में आरोपी जेडी-एस नेता और भाजपा नीत एनडीए के हासन लोकसभा सीट के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना शुक्रवार सुबह बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे और उनके पहुंचने के कुछ ही देर बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उन्हें हिरासत में ले लिया। जर्मनी के म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए विमान से उतरने के बाद निलंबित जेडी(एस) सांसद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को तामील करने के लिए महिला आईपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मियों का एक दल इंतजार कर रहा था। इसके बाद हसन के सांसद को केवल महिला पुलिसकर्मियों के साथ जीप में बैठाकर सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया। एसआईटी के एक सूत्र ने कहा कि प्रज्वल को गिरफ्तार करने के लिए सभी महिला अधिकारियों को भेजने का यह एक जानबूझकर किया गया फैसला था, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि 33 वर्षीय नेता ने महिलाओं के साथ सांसद के रूप में अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया है।

एयरपोर्ट की सुरक्षा ने रेवन्ना को एसआईटी को सौंप दिया, जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु में सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया। रेवन्ना पर उनके घर में काम करने वाली एक महिला ने यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का आरोप लगाया है। इस महीने की शुरुआत में, उनके पिता एचडी रेवन्ना को हसन के सांसद से जुड़े एक मामले में यौन उत्पीड़न और अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच कर रही एसआईटी द्वारा शुक्रवार को रेवन्ना को अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है। सुनवाई से पहले शहर के बॉरिंग अस्पताल में उनका मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है। उनकी मां भवानी रेवन्ना से शनिवार को एसआईटी पूछताछ करेगी। गिरफ्तारी से पहले, उन्होंने एक बलात्कार पीड़िता के अपहरण के मामले में अग्रिम जमानत के लिए स्थानीय अदालत का रुख किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते यौन शोषण के मामलों में वांछित हैं, क्योंकि उनके कथित अश्लील वीडियो वाली एक पेन ड्राइव वायरल हो गई थी। कर्नाटक में सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने वाले कथित वीडियो और तस्वीरें प्रसारित होने और एक महिला द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज कराए जाने के बाद, वे जर्मनी भाग गए। यह घटनाक्रम रेवन्ना द्वारा एक वीडियो संदेश में घोषणा किए जाने के कुछ दिनों बाद हुआ है कि वह 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे। यह तब हुआ जब उनके दादा देवेगौड़ा ने प्रज्वल के सेक्स स्कैंडल को लेकर परिवार को बदनाम करने वाले लोगों को एक खुला पत्र लिखा और उनसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा।

इस समय मैं केवल एक ही काम कर सकता हूं। मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूं और उसे जहां भी हो, वहां से वापस आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कह सकता हूं। उसे खुद को कानूनी प्रक्रिया के अधीन करना चाहिए। यह महज एक अपील नहीं है, यह एक चेतावनी है जो मैं जारी कर रहा हूं,” देवेगौड़ा ने पत्र में लिखा था। एनडीए उम्मीदवार के रूप में हासन से लोकसभा में एक बार फिर से चुनाव लड़ने वाले रेवन्ना अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़कर चले गए।

Related Articles

Back to top button