समाज के 53 वें दाई के शहर पधारने की शुरु हुई तैयारियां

🔴 विकसित होने लगा बुरहानी बाग, कमेटी ने छह माह पसीना बहाकर किया कायाकल्प

✍️ दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

कहने को तो पहले भी नाम बुरहानी बाग था, लेकिन बाग अस्त व्यस्त था। फिर कुछ कर गुजरने का माद्दा रखने वाले और खामोशी से काम मे विश्वास करने वाले एकसाथ आए और चार माह मे उसे हकीकत मे बुरहानी बाग मे तब्दील कर उसके नाम को सार्थक कर दिया।
शहर के देवीसिंह मार्ग स्थित बोहरा कब्रस्तान के बाहर बुरहानी बाग को बुरहानी बाग डेवलपमेंट कमेटी ने सही मायने मे बाग के रुप में तब्दील कर दिया है। कमेटी के सदस्यों के समर्पण और काम के प्रति जुनून को देख कर समाज के लोग आगे आए और उन्हें सहयोग किया। साथ आने और मदद का कारवां इस तरह बढ़ा की यहां की सूरत ही बदल गई।

समाज के इब्राहिम रिजवी ने बताया की छ माह पूर्व बुरहानी बाग डेवलपमेंट कमेटी ने कार्य शुरू किया तो यहां के डेवलपमेंट के बाद उसको उसी रूप मे संभालने की बड़ी चुनौती थी। टीम के सदस्यों ने प्रति दिन यहां स्वयं श्रम और समयदान कर लोगों कों यकीन दिलाया और जब उनकी पहल रंग लाने लगी तो लोग भी आगे आते गए और कारवां बढ़ता गया। यहां पर यह सुनिश्चित किया गया की पौधे रस्मी तौर पर न लगे बल्कि वह पूरी तरीके से वृक्ष मे तब्दील हो, तब तक उसके पानी, सुरक्षा और निंदाई, गुड़ाई का ध्यान हो उसके लिए कमेटी ने पुरी कार्ययोजना बनाई है।

शहर की नवीन मस्जिद भी यहां अब तैयार हो गई है अब इसके इफ्तेताह के लिए समाज के 53 वें दाई डॉक्टर सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला के पधारने की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में बुरहानीबाग डेवलपमेंट कमेटी ने मस्जिद परिसर और आसपास गार्डन डेवलप कर यहां की खुबसूरती मे चार चांद लगा दिए है।
🔴 भीषण गर्मी में लहलहा रहे पौधे
बुरहानी बाग डेवलपमेंट कमेटी ने समाज के 52 वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन मौला के 6 मार्च (107 वीं जयंती) पर पौधरोपण के संदेश पर रविवार को बुरहानी बाग मे वृहद स्तर पर पौधरोपण किया था। सुबह सात बजे से प्रारंभ हुए पौधरोपण में 380 विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए गए। आज चार माह बाद बड़वानी की 45-46 डिग्री तापमान जैसी भीषण गर्मी मे यह सारे पौधे सुरक्षित ही नहीं बल्कि लहलहा रहे है। वहीं अब कमेटी ने समाज के लोगों को जोड़कर यहां पेवर, वालबाउंड्री, समतलीकरण, पेयजल और सफाई अभियान शुरू किया है। कायाकल्प के दौरान समाजजनों ने हर संभव मदद कर महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई जा रही है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com