एक्शन मूड में सेेंधवा पुलिस,  नवागत टीआई के आते ही गुंडे-बदमाश खाने लगे जेल की हवा

 

🔴 तीन लिस्टेड गुंड को पुलिसिया स्टाइल में पकड़ा एक जिला बदर आरोपित भी जेल गया

✍️ दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी
जिले के सेंधवा शहर थाने पर नवागत थाना प्रभारी राजेश यादव के आते ही सुरक्षा व्यवस्था में सक्रियता नजर आने लगी है। मुख्य रुप से गुंडे-बदमाशों की पकड़-धकड़ तेज हो गई है। पुलिस ने बीती रात्रि गश्त के दौरान जिला बदर आरोपित को प्रतिबंधित क्षेत्र में पकड़ा। वहीं फरियादी को धमकाने व घर में आग लगाने के मामले में तीन लिस्टेड गुंडे बदमाशों को गिरफ्तार किया। इन तीनों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे हवालात के लिए जेल भेजा गया।
पुलिस ने बताया कि 15 मई को फरियादी जगदीश पिता दशरथ बागुले निवासी सुदामा कॉलोनी ने रिपोर्ट लिखाई कि 20 वर्षीय लक्की पिता गणेश कोली व 22 वर्षीय पवन पिता गणेश कोली दोनों निवासी सुदामा कॉलोनी सेंधवा और 19 वर्षीय शिवम पिता मनोहर कोली निवासी पीपरी-बड़वानी अपशब्द कहकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। साथ ही पेट्रोल से घर में आग लगा दी। पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34 व 436 भादवि में मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी ने एसपी, एएसपी व एसडीओपी के निर्देशन में तीनों आरोपितों को पकड़कर पुलिसिया स्टाइल में समझाइश देकर गिरफ्तार किया। तीनों को न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया। कार्रवाई में थाना प्रभारी सहित उपनिरीक्षक छगनसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक  सुनील महाजन, आरक्षक आकाश जमरा, लालसिंह नार्वे, प्रकाश ठाकुर, मुकेश डुडवे, सालीकराम चौहान शामिल थे।

🔴 दोनों पर जिला बदर कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित पवन के विरुद्ध थाना सेंधवा शहर पर हत्या का प्रयास, मारपीट, अवैध हथियार, सांप्रदायिक दंगे आदि के कुद 6 अपराध पंजीबद्ध होकर वो थाने का लिस्टेड गुंडा है। पूर्व में उसे जिला बदर किया गया था। जिसकी अवधि इस वर्ष 31 जनवरी को ही पूर्ण हुई थी। उसके द्वारा फिर से अपराध घटित की शहर की शांति भंग की गई। उसके विरुद्ध फिर से धारा 110 जाफो का इस्तगासा तैयार कर एसडीएम न्यायालय पेश किया। साथ ही उसके विरुद्ध राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा गया। वहीं आरोपित लक्की पिता गणेश के विरुद्ध भी थाने में मारपीट, सांप्रदायिक दंगे आदि के 8 अपराध पंजीबद्ध है। आरोपित को पूर्व में धारा 110 जाफो के बाउंड ओवर का उल्लंघन कर फिर से  अपराध घटित किए। इसका धारा 122 जाफो का इस्तगासा तैयार कर एसडीएम न्यायालय पेश किया, जो विचाराधीन है। आरोपित द्वारा धारा 110 जाफो के बाउंड ओवर उल्लंघन की एक लाख रुपए की जमानत राशि जब्त की जाएगी और फिर से धारा 110 जाफो इस्तगासा तैयार कर एसडीएम न्यायालय पेश किया। टीआई ने बताया कि आरोपी लक्की के बढ़ते अपराधों और गुंडा मानसिकता पर अंकुश लगाने के लिए थाने की गुंडा लिस्ट में शामिल कर जिला बदर के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव एसपी के माध्यम से कलेक्टर को भेजेंगे।

🔴 जिला बदर आरोपित घर से धराया

थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने गुंडे, बदमाश, जिला बदर आरोपित व स्थाई और गिरफ्तारी वारंटों की तामीली के लिए निर्देश दिए है। सेंधवा शहर पुलिस ने इसके लिए टीम बनाई है। नाइट कांबिंग (रात्रि गश्त) के दौरान मुखबिर सूचना पर रात्रि तीन बजे जिला बदर आरोपी 39 वर्षीय संजू उर्फ संजय पिता चंदरसिंह ठाकुर निवासी टैगोर बैड़ी सेंधवा के घर पर दबिश देकर उसे पकड़ा। आरोपित को जिला बदर के दौरान जिले कि सीमा अंदर पाया जाना एसपी के आदेश का उल्लंघन हुआ। इसको लेकर मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 14, 15 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा। कार्रवाई में थाना प्रभारी सहित सहायक उपनिरीक्षक लोकेश पाटील, प्रधान आरक्षक रणजीत चौहान, सुनिल महाजन, आरक्षक नारायण पाटीदार, आकाश जमरा, लालसिंह नार्वे, निरज डांगरे, प्रकाश ठाकुर, मुकेश डुडवे, चालक अनिल शामिल थे।

🔴 गुंडे बदमाशों कार्रवाई जारी रहेगी

थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि शहर की फिजा बिगाड़ने वाले सांप्रदायिक तत्वों, गुंडे, निगरानी बदमाशों के विरुद्ध इसी तरह जिला बदर, राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com