दो वर्ष बाद झामरिया बाग में नजर आया भक्ति का उजियारा

🔴 दो वर्ष बाद झामरिया बाग में नजर आया भक्ति का उजियारा
🔵 विभिन्न क्षेत्रों से गणगौर माता के सज्जित रथ बैंड बाजों के साथ लेकर पहुंचे श्रद्धालु

@हमारा मैट्रो- बड़वानी

शहर सहित क्षेत्र में गणगौर पर्व का उल्लास चरम पर है। मंगलवार शाम माता के रथ झामरिया लाए गए। इस दौरान झामरिया गार्डन में बड़ी संख्या में जनसमूह उमड़ा और पूजन-अर्चन किया। इसके साथ ही जिन घरों में माता के रथ लाए गए है, वहां रात्रि में माता के गीत, मेहंदी व जागरण के आयोजन भी जारी है। दो वर्ष बाद झामरिया बाग में खासा उत्सवी माहौल देखने को मिला।
मंगलवार शाम शहर के विभिन्न क्षेत्रों से समूह के रूप में महिलाएं सिर पर माता के रथ रखकर बैंडबाजों के झामरिया लेकर पहुंची। इस दौरान उनके साथ जनसमूह भी चल रहा था। माता के रथों पर आकर्षक सज्जा की गई। वहीं बुधवार को भी शहर में उत्सवी माहौल रहेगा। गणगौर के चलते मंगलवार शाम से रात्रि तक रानीपुरा और तिरछी पुलिया से झामरिया गार्डन तक पहुंच मार्ग पर लोगों की खासी आवाजाही रही। झामरिया गार्डन उत्सवी माहौल में नजर आया।

मुस्तैद रहा पुलिस प्रशासन

पर्व के चलते पुलिस व प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद नजर आया। शाम से ही झामरिया से जुड़े मार्ग पर चार पहिया वाहनों की आवाजाही रोकी गई। लोगों की सहूलियत के लिए बेरिकेट्स लगाए गए और वाचिंग की गई। शहर के चौक-चौराहों सहित गणगौर चल समारोह और झामरिया बाग में पुलिस टीम पॉइंट पर तैनात रही।

छोटा पावागढ़ में जारी हैं अनुष्ठान

जिला मुख्यालय के समीप धार जिले के ग्राम कटनेरा के आश्रम में चैत्र नवरात्रि के आयोजन जारी है। प्रतिदिन दुर्गा पाठ व भजन-कीर्तन हो रहे है। कोरोना थमने के बाद इस बार दूर-दूर से श्रद्धालु आश्रम में शक्ति की भक्ति के लिए पहुंच रहे है। 108 श्री रामदास त्यागी बाबा के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान हो रहे है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com