Hina Khan: हिना खान ने अपनी कीमो यात्रा साझा की “मैं झुकने से इनकार करती हूँ”

Hina Khan shares her chemo journey “I refuse to bow down”

लोकप्रिय टीवी शो में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हिना खान ने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि उन्हें स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर है। सोमवार को, उन्होंने अपने पहले कीमोथेरेपी सत्र का एक भावनात्मक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने अपनी यात्रा की एक कच्ची और ईमानदार झलक दिखाई। वीडियो की शुरुआत हिना द्वारा रेड कार्पेट पर पुरस्कार प्राप्त करते हुए की जाती है। ग्लैमर का यह पल जल्दी ही एक बिल्कुल अलग दृश्य में बदल जाता है: हिना अपनी पहली कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल में जाती हैं। एक साहसी चेहरे के साथ, वह कहती हैं, “सारी ग्लैमर चली गई है और मैं अस्पताल में अपनी पहली कीमो के लिए तैयार हूँ। चलो ठीक हो जाएँ।”

हिना के कैप्शन ने उनके निदान के बारे में जानने के बावजूद पुरस्कार समारोह में भाग लेने के उनके निर्णय के पीछे की भावनात्मक गहराई को उजागर किया। “इस पुरस्कार समारोह में, मुझे अपने कैंसर निदान के बारे में पता था, लेकिन मैंने इसे सामान्य बनाने का एक सचेत विकल्प चुना – न केवल अपने लिए, बल्कि हम सभी के लिए। यह वह दिन था जिसने सब कुछ बदल दिया, इसने मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण चरणों में से एक की शुरुआत को चिह्नित किया।” अपनी बीमारी का सकारात्मकता से सामना करने के लिए दृढ़ संकल्पित हिना ने लिखा, “हम वही बन जाते हैं जिस पर हम विश्वास करते हैं और मैंने इस चुनौती को खुद को फिर से खोजने के अवसर के रूप में लेने का फैसला किया है। मैंने अपने टूलकिट में सकारात्मकता की भावना को पहले उपकरण के रूप में रखने का फैसला किया है। मैंने अपने लिए इस अनुभव को सामान्य बनाने का विकल्प चुना है और सचेत रूप से वह परिणाम प्रकट करने का फैसला किया है जो मैं चाहती हूँ।”

हिना की दृढ़ता और दृढ़ संकल्प स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपनी चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रोत्साहित किया। “मैंने कार्यक्रम में भाग लिया और अपनी पहली कीमो के लिए सीधे अस्पताल चली गई। मैं विनम्रतापूर्वक सभी से आग्रह करती हूँ कि पहले अपने जीवन की चुनौतियों को सामान्य करें फिर अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें और हर तरह से उन पर खरा उतरने की कोशिश करें। चाहे कितना भी मुश्किल क्यों न हो। कभी पीछे न हटें। कभी हार न मानें।” प्रशंसकों और उद्योग के सहयोगियों से तुरंत समर्थन मिलने लगा। साथी अभिनेता दलजीत कौर ने टिप्पणी की, “आपकी भावना से प्रेरित हिना। अचानक मैं जिस चीज़ से गुज़र रही हूँ वह बहुत छोटी लगने लगी है। हाँ, यात्रा को सामान्य बनाना बहुत महत्वपूर्ण है।

” निर्माता एकता कपूर ने उन्हें “सितारों से परे एक सितारा” कहा, जबकि मौनी रॉय ने उनकी ताकत और साहस की प्रशंसा की। हिना के बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल ने बस इतना कहा, “मेरा फाइटर।” 28 जून को, हिना खान ने आधिकारिक तौर पर स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर के अपने निदान की पुष्टि की। उन्होंने अपने प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि वह “ठीक हैं” और बीमारी पर काबू पाने के लिए “पूरी तरह से प्रतिबद्ध” हैं। उन्होंने साझा किया, “मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ निश्चयी और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मेरा इलाज शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर जरूरी काम करने के लिए तैयार हूं।” हिना ने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान गोपनीयता का अनुरोध किया लेकिन अपने प्रशंसकों से मिले समर्थन और सकारात्मक ऊर्जा का स्वागत किया। उन्होंने एक हार्दिक संदेश के साथ समापन किया, जिसमें उन्हें मिले प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद जताई।

Related Articles

Back to top button