Lok Sabha BJP : मोदी लोकसभा, भाजपा और एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए

Modi elected as Leader of Lok Sabha, BJP and NDA Parliamentary Party

शुक्रवार को गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा का नेता, भाजपा का नेता और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन संसदीय दल का नेता चुना गया, जिससे गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने का रास्ता साफ हो गया। वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने मोदी के नाम का प्रस्ताव लोकसभा के नेता, भाजपा के नेता और एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर रखा। भाजपा नेता अमित शाह और नितिन गडकरी ने तीनों प्रस्तावों का समर्थन किया। शाह ने कहा, “मैं सभी को दोबारा लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बधाई देता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, भाजपा और एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है। मैं इसका तहे दिल से समर्थन करता हूं..

उन्होंने कहा, “यह प्रस्ताव सिर्फ यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है। यह देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है..यह देश की आवाज है कि प्रधानमंत्री मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें…” भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पुराने संसद परिसर में संविधान सदन में आयोजित बैठक में सभी एनडीए सहयोगियों का स्वागत किया। इससे पहले, एनडीए संसदीय दल में एनडीए नेताओं ने मोदी का स्वागत किया। एनडीए संसदीय दल की बैठक में पहुंचे पीएम मोदी ने सम्मानपूर्वक भारत के संविधान को अपने माथे से छुआ।

जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, जन सेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण, एनसीपी प्रमुख अजीत पवार और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) नेता चिराग पासवान समेत एनडीए सहयोगियों के शीर्ष नेताओं ने अपना पूरा समर्थन दिया और पीएम मोदी के मार्गदर्शन में काम करने का संकल्प लिया। एनडीए सहयोगियों ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा का नेता, भाजपा और एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए नायडू ने कहा कि वह “सही समय पर सही नेता हैं… वह एक संपत्ति हैं”। बैठक के दौरान एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों, मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। नवनिर्वाचित सांसदों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “मैं बताना चाहता हूं कि एनडीए को लोकसभा चुनाव में बहुमत मिला है और ओडिशा में भी हमारी सरकार बनी है।” उन्होंने खुशी जताई कि आंध्र प्रदेश में भी एनडीए की सरकार बनी है। अरुणाचल प्रदेश में भी हमने तीसरी बार अपनी सरकार बनाई। सिक्किम में भी एनडीए की सरकार बनी…” उन्होंने याद दिलाया कि 10 साल पहले एक उदासीन भारत था और कहा कि “भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ नहीं बदलने वाला है और आज 10 साल बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है और विकसित भारत के संकल्प के साथ चल पड़ा है…” संसद भवन के बाहर खुशी से झूमते लोग नजर आए।

Related Articles

Back to top button