Delhi University: पानी की समस्या पर डीयू और डूसू करेंगे मिलकर काम डूसू के ज्ञापन पर कुलपति ने तुरंत दिया 25 वाटर कूलर लगाने का निर्देश

DU and DUSU will work together on the water problem. On the memorandum of DUSU, the Vice Chancellor immediately instructed to install 25 water coolers.

दिल्ली विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) अब विश्वविद्यालय परिसर में पानी की समस्या पर मिलकर काम करेंगे। यह निर्णय दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ डूसू प्रतिनिधियों की एक बैठक में लिया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने डूसू के ज्ञापन पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए विश्वविद्यालय में 25 वॉटर कूलर लगाने के निर्देश भी जारी किए।गुरुवार को डूसू सचिव अपराजिता के नेतृत्व में विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह से मिला था और विश्वविद्यालय परिसर से संबंधित मांगों को लेकर एक ज्ञापन कुलपति को सौंपा था।

छात्र नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से कुलपति के सामने विश्वविद्यालय परिसर में सुविधाओं को लेकर अपनी मांगे रखी थी। डूसू द्वारा डीयू के उत्तरी परिसर के कला संकाय, केंद्रीय पुस्तकालय एवं छात्रावासों में स्वच्छ एवं शीतल पेयजल और अन्य आवश्यक सुविधाओं के संदर्भ में मांग पत्र दिया गया था। कुलपति ने डूसू प्रतिनिधिमंडल के साथ सभी मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा की। प्रो. योगेश सिंह ने कहा कि भीषण गर्मी का मौसम चल रहा है। ऐसे में स्वच्छ एवं शीतल पेयजल की उपलब्धता बहुत जरूरी है। कुलपति ने तुरंत प्रभाव से निर्णय लेते हुए विश्वविद्यालय में विभिन्न स्थानों 25 वाटर कूलर लगाने के निर्देश जारी करते हुए कहा कि भविष्य में और भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ (डूसू) के साथ मिलकर कदम उठाए जाएंगे ताकि विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न आए।

Related Articles

Back to top button