Delhi : शिक्षा मंत्री आतिशी ने लॉंच किया ‘डीओई निरीक्षण’ ऐप

Delhi : Education Minister Atishi launches 'DOE Inspection' app

अब केजरीवाल सरकार के स्कूलों में बच्चे व शिक्षक मोबाइल एप्लिक्शन के माध्यम से सीधे विभाग को स्कूल व पढ़ाई-लिखाई से जुड़े सुझाव व शिकायत भेज सकेंगे। इस बाबत शिक्षा निदेशालय ने ‘डीओई निरीक्षण’ एप की शुरुआत की है। शिक्षा मंत्री आतिशी ने इस मोबाइल एप्लीकेशन को लॉंच किया। यह इनोवेटिव एप्लिकेशन छात्रों और शिक्षकों को स्कूल से संबंधित समस्याओं को उठाने और स्कूल प्रशासन द्वारा उनका त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
निदेशालय द्वारा डेवलपड इस अनूठे ऐप के बारे में बोलते हुए, शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा, “शिक्षा विभाग  का यह तकनीकी हस्तक्षेप स्कूल में छात्रों और शिक्षकों की जरूरतों को तेज़ी से पूरा करने में बेहद मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि, डीओई निरीक्षण एप हमारे स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है, जहां शिक्षक व विद्यार्थी जो स्कूल में महत्वपूर्ण स्टेकहोल्डर के रूप में भूमिका निभाते है, सीधे विभाग तक अपने सुझावों और शिकायतों को भेज सकते है। उन्होंने कहा कि इनके सुझावों के साथ हमें अपने स्कूलों में ज़रूरी बदलाव लाने में मदद मिलेगी। और इनकी शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लिया जा सकेगा।
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार छात्रों और शिक्षकों के जीवन को आसान बनाने के लिए विभिन्न तकनीकी हस्तक्षेप शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। डीओई निरीक्षण ऐप के साथ रोज़मर्रा में स्कूल में आने वाली चुनौतियों का सामना करने वाले छात्र इन मुद्दों को आसानी से अपने प्रिंसिपल के ध्यान में ला सकते हैं। छात्रों और शिक्षकों को अपनी चिंताओं के समाधान के लिए अधिक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button