सीतारमण ने कहा- बजट से जुड़े सुझावों पर खुद नजर रखती हूं

  • सरकार ने इस साल चुनाव से पहले फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था, अब 5 जुलाई को पूर्ण बजट पेश होगा
  • अरुण जेटली के पद छोड़ने के बाद वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण पहली बार बजट पेश करेंगी

नई दिल्ली. एनडीए सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट अगले महीने 5 जुलाई को पेश करेगी। इस मौके पर देश की नई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वे ऑनलाइन साझा किए गए विचारों और सुझावों का स्वागत करती हैं। उनकी टीम हर सलाह का विश्लेषण कर रही है।

सीतारमण ने ट्वीट में कहा, “प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए साझा किए गए विद्वानों, अर्थशास्त्रियों और समर्थकों के विचारों और सुझावों के लिए आभार। मैं इनमें से ज्यादातर को खुद पढ़ती हूं। साथ ही मेरी टीम भी इन सुझावों पर नजर रखती है। इनका काफी महत्व है। शुक्रिया। बजट के लिए विचार और सुझाव आते रहने चाहिए।’’

जेटली के रिटायरमेंट के बाद मिली जिम्मेदारी

पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली के रिटायरमेंट के ऐलान के बाद एनडीए-2 में सीतारमण को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही उन्हें कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय भी दिया गया है। इससे पहले एनडीए-1 में उन्होंने रक्षा मंत्री का पद संभाला था। सीतारमण ने 30 मई को वित्त मंत्री के तौर पर पदभार संभाला था।

छह कैबिनेट कमेटियों में सीतारमण को जगह

बुधवार को सरकार ने अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर आठ कैबिनेट कमेटियों का पुनर्गठन किया है। इनमें 6 कैबिनेट कमेटियों में सीतारमण को रखा गया है। कैबिनेट कमेटी ऑन इन्वेस्टमेंट एंड ग्रोथ, कैबिनेट कमेटी ऑन एम्प्लॉयमेंट एंड स्किल डेवलपमेंट और कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी में उनकी भागीदारी अहम रहेगी।

HAMARA METRO

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com