Google Down: कुछ यूजर्स को Youtube चलाने में तो कुछ को AC ऑन करने में आई दिक्कत

जानी मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Google की Youtube, Gmail जैसी कई सर्विस रात में डाउन हो गई। Google ने इस आउटेज के बारे में कंफर्म किया है। भारत समेत अमेरिका, यूके एवं अन्य देशों के यूजर्स को भी Google की सर्विस के इस्तेमाल में परेशानी आई। Google की सर्विस के इस्तेमाल में यह परेशानी स्मार्टफोन और डेस्कटॉप दोनों यूजर्स को आई। हालांकि, भारतीय यूजर्स ने इस बात को रिपोर्ट नहीं किया है लेकिन Google की सर्विस में यह परेशानी ग्लोबली देखी गई।

Google की सर्विस के डाउन होने से यूजर्स को Google Drive, Youtube, Google Search आदि के इस्तेमाल में भी परेशानी आई। हालांकि Google ने इसे जल्द ही फिक्स कर लिया और आधिकारिक प्रेस नोट भी जारी किया। Google के जारी प्रेस नोट के मुताबिक, यूजर्स को यह ब्लैक आउट नेटवर्क के कंजेशन की वजह से आई थी।

Google ने अपने स्टेटमेंट में बताया, हमें अमेरिका में हाई लेवल नेटवर्क कंजेशन का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से Google की कई सर्विस जैसे कि Google Cloud, G Suite, Youtube के इस्तेमाल में यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई यूजर्स को इन सर्विस का लाभ काफी धीमी गति से मिल रहा था। हमें विश्वास है कि हमने इस समस्या की जड़ को ढूंढ़ लिया और सर्विस को दोबारा सही कर दिया है।

Google के सर्विस डाउन होने के बाद कई यूजर्स ने ट्वीट के जरिए अपनी परेशानी को जाहिर किया। Google की होम डिवाइस Google Nest यूजर्स डैनी ने ट्वीट करके बताया कि सर्विस डाउन करने की वजह से वे अपना AC ऑन नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि Google Nest भी Google के सर्वर की मदद से काम कर करता है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com