सांसद महेश गिरी ने संसद मे उठाया दिल्ली में पुलिस की कमी का मामला

सांसद महेश गिरी ने संसद मे उठाया दिल्ली में पुलिस की कमी का मामला

नीरज पाण्डेय पूर्वी दिल्ली । भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी ने आज संसद सदन में दिल्ली पुलिस की दिल्ली में उचित संख्या न होने व इससे हो रही परेशानी को रखा।

महेश गिरी ने कहा कि दिल्ली भारत देश की राजधानी है और राजधानी होने के कारण यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था बेहद गंभीरता का विषय है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की देश में ही नही पूरे विश्व मे एक अलग छवि है और यहाँ बढ़ते अपराध चिंता का विषय है। जिसका कारण है कि दिल्ली पुलिस की संख्या का कम होना जबकि दिल्ली पुलिस द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया जा रहा है व पुलिस अपनी पूरी निष्ठा व कार्यछमता से जनता की सेवा में तत्पर रहते है। यदि पुलिस बल की संख्या को बढ़ा दिया जाए तो अपराध न के बराबर होंगे तथा काफी हद तक उन पर लगाम लगाई जा सकेगी। पहले भी कई बार बिभिन्न माध्यमो से सामने आता रहा है कि राजधानी में पुलिस बल कि सँख्या कम है अथवा जरूरतानुसार नही है।

संसद सदन में ही सांसद महेश गिरी ने पूर्वी दिल्ली में बढ़ रहे अपराधों के प्रति भी चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अन्य क्षेत्रों के मुकाबले पूर्वी दिल्ली में पुलिस की संख्या अत्यधिक कम है। 1 लाख लोगों पर औसतन जितनी पुलिस होनी चाहिए नही है। जबकि पूर्वी दिल्ली के क्षेत्रफल के हिसाब से जनसंख्या अत्यधिक है और पुलिस बल कम होने के कारण अपराधों में भी इजाफा हो रहा है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com