31 अक्टूबर 2017 राशिफल

31 अक्टूबर 2017 राशिफल
जय श्री महाकाल

शक संवत् 1939 कार्तिक शुक्ल एकादशी मंगलवार विक्रम संवत् 2074, साधारण नाम संवत्सर, तारीख 31 अक्टूबर सन् 2017, दक्षिणायन उत्तर गोल, शरद ऋतु।

राहुकाल मध्याह्न 14 बजकर 50 मिनट से 16 बजकर 14 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल उत्तर में रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त प्रातः 11 बजकर 42 मिनिट से 12 बजकर 27 मिनिट तक ।

एकादशी तिथि सायं 18 बजकर 57 मिनिट तक उपरान्त द्वादशी तिथि रहेगी।

शतभिषा नक्षत्र प्रातः 07 बजकर 37 मिनिट तक उपरान्त पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा।

ध्रुव योग सायं 18 बजकर 12 मिनिट तक उपरान्त व्याघात योग रहेगा।

वणिज करण प्रातः 07 बजकर 07 मिनिट तक उपरांत विष्टी करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
लाभ 10 बजकर 41 मिनिट से 12 बजकर 05 मिनिट तक
अमृत 12 बजकर 05 मिनिट से 13 बजकर 28 मिनिट तक
शुभ 14 बजकर 51 मिनिट से 16 बजकर 14 मिनिट तक

चंद्रमा कुम्भ राशि पर रात्रि 25 बजकर 44 मिनिट तक उपरान्त मीन राशि पर संचार करेगा।

मेष- बंधु-बांधवों का सहयोग मिलेगा। भाग्य की मदद से काम बनेंगे। संबंधों और संपर्क को मजबूती मिलेगी। आलस्य से बचें। दिन शुभ फलकारक। साझा प्रयासों को बल मिलेगा।

वृषभ– वाद-विवाद से दूर रहें। प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। इसलिए बात कर मामला सुलझाने का प्रयास करें। समझदारी से काम लें। गुस्सा ना करें, इससे आपके काम में समस्याएं आ सकती है। खुद पर संयम बरतें।

मिथुन- अनुकूलता और सहजता में वृद्धि होगी। सृजनात्मक कार्यों में रुचि लेंगे। दाम्पत्य में सुख सौख्य बना रहेगा। आगामी कुछ दिन व्यक्तिगत प्रयासों के लिए श्रेष्ठ।

कर्क- मूल्यवान वस्तु क्रय कर सकते हैं। पारिवारिक मामलों में अत्यधिक हस्तक्षेप से बचें। रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। दिन सामान्य से शुभ फलकारक। बड़ों की सुनें।

सिंह- आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे। साहस पराक्रम पहल में आगे रहेंगे। अनुशासन का बढ़ावा मिलेगा। जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। दिन हितकारक।

कन्या- मान सम्मान में वृद्धि होगी। शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। वाणी व्यवहार प्रभावी रहेगा। दिन उत्तम फलकारक। निसंकोच आगे बढ़ें।

तुला- भाग्य की प्रबलता से सभी कार्य बनेंगे। व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा। आपकी कार्यगति से लोगों को सामंजस्य बनाने में कठिनाई आ सकती है। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

वृश्चिक- अपनों के सहयोग से कार्यों को साधनें में सफल रहेंगे। आकस्मिकता बनी रह सकती है। बातचीत में सतर्कता रखें। अनुशासन और निरंतरता रखें। दिन सामान्य फलकारक।

धनु- दाम्पत्य में शुभता का संचार रहेगा। साझा प्रयासों को बल मिलेगा। शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे। स्थायित्व को बल मिलेगा। भूमि-भवन के मामले बनेंगे। दिन उत्तम।

मकर- प्रशासनिक दक्षता से आगे बढ़ेंगे। पैतृक मामले बनेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परीक्षा प्रतियोगिता में उम्मीद से अच्छा करेंगे। दिन शुभ। अफवाहों से बचें।

कुंभ- भाग्य की प्रबलता से सभी कार्य बनेंगे। धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी। संबंधों को बल मिलेगा। कार्य व्यापार के लिए उत्तम समय है। अधिकाधिक समय देने का प्रयास करें।

मीन- पूर्वाग्रह और जल्दबाजी से बचें। घर परिवार में सामंजस्य के लिए प्रयास करने होंगे। बड़ों की बातों पर ध्यान दें। दिन सामान्य फलकारक। कम बोलें।

               पँ. हरीश शर्मा
श्री महाकाल ज्योतिष कार्यालय, जयपुर
   www.mahakaljyotishjpr.in 
               09351303934

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com