शताब्दी एक्सप्रेस में परोसा जा रहा जूठा पराठा और अचार

शताब्दी एक्सप्रेस में परोसा जा रहा जूठा पराठा और अचार

 

भोपाल.नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में एक बार फिर जूठा खाने का सामान दिए जाने का मामला सामने आया है। एक यात्री को ग्वालियर से भोपाल की यात्रा के दौरान वेंडर ने जूठा पराठा और अचार परोस दिया था। जब यात्री ने ट्रेन के कैटरिंग मैनेजर को बुलाया तो वह अचार का पैकेट देखकर गिड़गिड़ाने लगा। उसने कहा कि गलती तो हुई है, आप कंप्लेंट न करें तो अच्छा होगा। हम आपका खाने का पैकेट बदलवा देते हैं। लेकिन यात्री ने कंप्लेंट कर दी। उधर, खान-पान की व्यवस्था संभाल रहे आईआरसीटीसी के अधिकारियों का कहना है कि नॉर्दन जोन से बातचीत कर कार्रवाई करवाई जाएगी।

28 सितंबर को ग्वालियर से शताब्दी मैं भोपाल के लिए बैठा। सी-4 कोच की 25 नंबर सीट पर मुझे मिली। जब ट्रेन झांसी के आसपास पहुंची, तो मुझे स्टाफ ने खाना परोसा। खाने का पैकेट खोला तो उसमें मौज्ूद अचार का पैकेट पहले से खुला हुआ था। पैकेट में दिया गया पराठा भी जूठा था। यह देखकर खाना छोड़ दिया और कैटरिंग मैनेजर को बुलाया। खाने का पैकेट देखकर उसने गलती मानी और कंप्लेंट न करने के लिए गिड़गिड़ाने लगा।
-राजकुमार शर्मा, रिटायर्ड डीएसपी

शर्मा ने खाने के आइटम, पराठे व अचार के फोटो खींच लिए और बुक मंगाकर कंप्लेंट भी लिख दी। कंप्लेंट में शर्मा ने साफ लिखा है कि शताब्दी का खाना देखते ही मन खराब हो गया और उन्हें छोड़ना पड़ा। यदि इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई, तो वे रेलमंत्री को भी ट्विटर पर शिकायत करेंगे।

खाने के खराब आइटम संबंधी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

चूंकि शिकायत नॉर्दन रेलवे जोन से संबंधित है, इसलिए उसे वहां पहुंचाया जाएगा।
नवीन अरोरा, डीजीएम कैटरिंग आईआरसीटीसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com