VIP कल्चर पर रेलवे सख्त, स्टाफ से घरेलू कामकाज तुरंत बंद कराने का आदेश

VIP कल्चर पर रेलवे सख्त, स्टाफ से घरेलू कामकाज तुरंत बंद कराने का आदेश

 

नई दिल्‍ली। पीयूष गोयल के रेल मंत्रालय संभालने के बाद रेलवे ने वीआईपी कल्‍चर खत्‍म करने की दिशा में अहम कदम उठाते हुए अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों को घर और ऑफिस दोनों जगहों पर मेहनत करने को कहा है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों से कह दिया गया है कि अब वे स्टाफ से घरेलू कामकाज कराना तुरंत बंद कर दें।

अपने अभूतपूर्व फैसले के तहत मंत्रालय ने 36 साल पुराने उस प्रोटोकॉल को खत्म कर दिया है, जिसके तहत रेलवे बोर्ड चेयरमैन और बोर्ड मेंबर्स के जोनल विजिट के दौरान जनरल मैनेजर्स को उनके आगमन और विदाई पर प्रस्तुत होना पड़ता था।

मंत्रालय के कामकाज में बड़े परिवर्तन के तहत रेलवे बोर्ड ने 1981 के सर्कुलर को खत्म करने का फैसला किया है, जिसके तहत ऐसे प्रोटोकॉल जरूरी किए गए थे। 28 सितंबर के अपने आदेश में मंत्रालय ने कहा कि रेलवे बोर्ड चैयरमैन और दूसरे मेंबर्स के विजिट के दौरान एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर प्रोटोकॉल को लेकर लागू गाइडलाइन और आदेश को त्वरित प्रभाव से खत्म किया जा रहा है।

बताया जाता है कि करीब 30000 ट्रैकमैन वरिष्ठ अधिकारियों के घरों में काम करते हैं। उन्हें तुरंत ड्यूटी ज्‍वॉइन करने को कहा गया है। मंत्रालय में मौजूद सूत्रों के मुताबिक, पिछले एक महीने में करीब 6000-7000 कर्मचारी काम पर लौट चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com