कोई थाने में सोता मिला, तो कोई नाइट ड्यूटी से नदारद, एसपी के निरीक्षण में मिली तीन थानों में खामियां

🔴 बड़वानी-पाटी में एक-एक प्रधान आरक्षक निलंबित, सिलावद में गश्त में मिली कमी पर नोटिस जारी

✍️ दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

जिले में कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रहे, इसके लिए पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला विशेष ध्यान दे रहे है। इसके मद्देनजर अनुभाग स्तर के थानों पर रात्रि की व्यवस्थाओं की पड़ताल के लिए पहुंचे।

रविवार रात 12 बजे मुख्यालय से रवाना हुए एसपी ने बड़वानी, पाटी व सिलावद थानों का निरीक्षण किया।
सबसे पहले एसपी रात्रि करीब 1 बजे थाना पाटी पहुंचे। यहां थाने का औचक निरीक्षण किया। सर्व प्रथम हवालात का जायजा लिया। थाने के रजिस्टर चेक किए। थाना क्षेत्र में रात्रि में गश्त  करने वाली पार्टी के संबंध में जानकारी प्राप्त कर गश्त करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को मौके पर जाकर चेक किया। इस दौरान रात्रि में डयूटी पर तैनात एक प्रधान आरक्षक नींद लेता नजर आया। ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने व हवालत सुरक्षा पर समुचित ध्यान न देने पर एसपी ने उक्त प्रधान आरक्षक को निलंबित किया। वहीं थाना प्रभारी को नोटिस जारी किया। उनसे स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।

इसके बाद सिलावद थाने पर पहुंचे एसपी ने रात्रिकालीन ड्यूटी गश्त  पार्टियों, डायल 100 कस्बे में लगे पाइंट्स चेक किए। इस दौरान गश्त में बल की कमी मिलने पर  थाना प्रभारी सिलावद को भी स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है।
आधी रात ड्यूटी से गायब मिला कर्मी निलंबित
वहीं शहर कोतवाली में पहुंचे एसपी ने स्टाफ और हवालात में रखे गए आरोपितों से जानकारी प्राप्त की। वहीं थाने के रजिस्टर चेक किए। कस्बे  में लगे संपूर्ण बल का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान एक प्रधान आरक्षक ड्यूटी से अनुपस्थित मिलने पर उसे निलंबित किया। साथ ही गश्त दलों को सही तरीके से और प्रभावी रुप से गश्त करने के निर्देश दिए।

🔴 बेहतर कार्य करने वाले गश्त दल होंगे पुरस्कृत
जिले में रात्रिकालीन पुलिस व्यवस्था को बेहतर करने के लिए आगे भी लगातार वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थानों का आकस्मिक भ्रमण व निरीक्षण लगातार किए जाएंगे। ताकि रात्रि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी विधिवत अपना काम करे। रात्रि गश्त पार्टियां प्रभावी गश्त करे। थाने के हवालात की समुचित सुरक्षा व्यवस्था हो व अपराधों और अपराधियों पर प्रभावी नियत्रंण किया जा सके। बेहतर रुप से काम करने वाले गश्त दल को पुरस्कृत किया जाएगा। –दीपक कुमार शुक्ला (एसपी-बड़वानी)

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com