बड़वानी जिले से इस बार हज के लिए जाएंगे 40 हाजी

महंगा हुआ हज सफर, प्रति व्यक्ति लगेंगे 3.76 लाख रुपए, जल्द तय होगी उड़ान की तारीख

दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

हज यात्रा 2022 के लिए केंद्रीय हज कमेटी ने सऊदी रियाल की कीमत तय कर दी है। इस वर्ष हज यात्रियों को 1 सऊदी रियाल के बदले भारतीय मुद्रा के रूप में 20 रुपए 70 पैसे अदा करने होंगे। बड़ी हुई दरों के कारण हज यात्रा पिछले वर्षांे की तुलना में महंगी हुई है।

ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी के चैयरमेन मुकीत खान ने बताया कि सऊदी रियाल की कीमत तय होते ही मुंबई इम्बारकेशन पॉइंट से जाने वाले हज यात्रियों को अब तीसरी व अंतिम किश्त के रूप में 1 लाख 75 हजार 150 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 31 मई तक जमा कराने होंगे। इस हिसाब से मध्यप्रदेश से जाने वालों को कुल तीन लाख 76 हजार 150 रुपए प्रति हाजी चार्ज जमा करना होगा। इसमें से 2100 रियाल (लगभग 43 हजार रुपए) वापस मिलेंगे। जिन हज यात्रियों ने कुर्बानी हज कमेटी के माध्यम से कराने का विकल्प लिया है, उन्हें 16 हजार 747 रुपए प्रति व्यक्ति के रूप में उक्त तीसरी किश्त की रकम के साथ जोड़कर जमा कराना होगा।

सोसायटी के उपाध्यक्ष हाजी अब्दुल रहीम तिगाले ने बताया कि हज यात्री अपनी तीसरी किश्त 31 मई तक हज कमेटी के खाते में भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा या यूनियन बैंक से जमा करें हज यात्रियों के लिए किश्त जमा किए जाने के लिए ऑन लाइन सिस्टम भी रखा गया है। हज यात्रियों के प्रस्थान की तिथि जल्द ही केंद्रीय हज कमेटी जारी करेगी। तारीख आते ही बड़वानी जिले के आजमीन हज का प्रशिक्षण व टीकाकरण सेंधवा में हज वेलफेयर सोसायटी के महासचिव हाजी अब्दुल गफ्फार खत्री के यहां आयोजित किया जाएगा।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com