Religion: शिव महापुराण कथा का श्रवण करने से भवसागर पार हो जाती है सात पीढ़िया: सद्गुरूनाथ जी महाराज

By listening to Shiv Mahapuran Katha one crosses the ocean of existence: Sadguru Nath Ji Maharaj

प्रसिद्ध शिवभक्त, अध्यात्मिक गुरू सद्गुरूनाथ जी महाराज द्वारा दिव्य शक्ति पीठ मंदिर इंदौर में सुनाए जा रहे शिव महापुराण कथा के दूसरे दिन काफी संख्या में शिवभक्तों ने कथा स्थल पर आकर गुरूदेव के मुखारविन्द से कथा सुनने का सौभाग्य पाया। पूरा कथा स्थल ऊँ नमः शिवाय और गुरूदेव की जय के जयकारे से गूंजता रहा। सद्गुरूनाथ जी महाराज की एक झलक पाने के लिए शिवभक्तों में होड़ मची थी। ज्ञात हो कि प्रसिद्ध कथावाचक सद्गुरूनाथ जी महाराज प्रेमेश्वर महादेव की प्रेरणा से संपूर्ण भारतवर्ष में शिवभक्ति की अलख जगा रहे हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों के काफी लोग भी सद्गुरूनाथ जी महाराज की दिव्य और दैवीय शक्ति के कायल हैं। लोगों की हर प्रकार की समस्या को सद्गुरूनाथ जी महाराज चुटकी बजाते ही दूर कर देते हैं।
कथा के दूसरे दिन सद्गुरूनाथ जी महाराज ने भगवान शिव के विशेष गुण का वर्णन किया और मोक्षदायक पुण्य क्षेत्रों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि शिव महापुराण कथा सुनने से विघ्नों का नाश होता है। वहीं व्यक्ति के जीवन में कल्याण की प्राप्ति होती है। शिवमहापुराण कथा के दौरान भगवान शिव के पौराणिक कथाओं को सुन श्रद्धालु भाव-विभोर हो गए।
सद्गुरूनाथ जी महाराज ने बताया कि शिव महापुराण कथा कराने से कई पीढ़ियां संवर जाती हैं। साथ ही आने वाली सात पीढ़ी भवसागर पार हो जाती है और जिस जगह कथा का आयोजन होता है, वहां आत्माएं व जीव-जंतु को मुक्ति मिल जाती है। जो पुण्य आत्मा इस कथा का श्रवण करती है, उसके पूर्वजों को भी मुक्ति मिलती है। साथ ही उन्हें इस सांसारिक भ्रमण से छुटकारा मिल जाता है। उनका मोक्ष मार्ग प्रशस्त होता है। हर व्यक्ति को प्रतिदिन थोड़ा समय निकालकर शिव नाम का सुमिरन अवश्य करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button