न्यूज बुलेटिन- एकसाथ पढ़े सभी खबरें

कलश शिरोधार्य कर निकले यजमान
🔴 रेहगुन में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा शुरु


बड़वानी। ग्राम रेहगुन में सोमवार से सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा की शुरुआत हुई। इस मौके पर ग्राम में कलश शोभायात्रा निकाली गई। महिलाएं-बालिकाएं कलश व यजमान कथा शिरोधार्य कर शामिल हुए। कथा वाचक भागवताचार्य पंडित नारायण शास्त्री कांटा फोड देवास वालों  द्वारा सरल व अमृतवाणी से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। यह कथा आयोजन स्थान सीरवी समाज मांगलिक भवन रेहगुन में हो रहा है। पहले दिन ग्राम वासियों द्वारा कलश शिरोधार्य कर भागवत कथा को लेकर भव्य कलश यात्रा निकाली। कथावाचक  पंडित नारायण शास्त्री का भव्य पुष्पों से स्वागत कर आशीर्वाद प्राप्त किया। यात्रा के दौरान बैंड बाजों की धून पर ग्रामीण युवा व श्रद्धालु जमकर झूमे। कथा स्थल पहुंचकर आरती कर श्रीमद् भागवत कथा को स्थापित किया।

——————————————————

🔴 रामचरित मानस के साथ गूंजा वंदे मातरम


बड़वानी। विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल द्वारा स्थानीय आशाग्राम शिवकुंज पहाड़ी पर श्रीरामचरितमानस के अखंड पाठ किया गया। रविवार को इसका समापन हुआ। हवन पूर्णाहुति के बाद रुद्राक्ष वितरण किए गए। विहिप व बजरंग दल मालवा प्रांत द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सनातन धर्म का अलख जगा लोगों को जागरूक करने श्रीरामचरितमानस का अखंड पाठ करवाया जा रहा है। इसकी शुरुआत आशाग्राम शिवकुंज पहाड़ी से की गई। दो दिवसीय अखंड पाठ के समापन पर श्रीराम की भव्य संगीतमय आरती की। साध्वी अखिलेश्वरा देवी ने वीरता से भरा गीत सुनाया। बैतूल से आई भजन मंडली ने वंदे मातरम गीत की सुमधुर प्रस्तुति दी। अंत में  उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में रखे सवा लाख रुद्राक्षों में कुछ हजार रुद्राक्ष का वितरण किया।

——————————————————

🔴 मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया


बड़वानी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण एनआईसी के माध्यम से संबल योजना से लाभान्वित हितग्राहियों को भी दिखाया गया। प्रदेश स्तरीय इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने जहां संबल 2.0 का शुभारंभ किया। वहीं सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 27018 हितग्राहियों के प्रकरण में 573.39 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण भी सिंगल क्लिक के माध्यम से किया। इस सिंगल क्लिक के माध्यम से जिले के 369 हितग्राहियों के खाते में भी 7.84 करोड़ रुपए की राशि का अंतरण हुआ है।


आज आएंगे प्रभारी मंत्री

बड़वानी। जिले के प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग 17 मई को सुबह शहर आएंगे।  सुंबह 11 बजे से जिला प्रशासन द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों व बैठकों में भाग लेंगे। शाम को सुवासरा के लिए रवाना होंगे।

——————————————————

🔴 मच्छर जनित बीमारियों के उपचार से बेहतर है, एतिहार्थ बरतना

बड़वानी। मच्छर जनित बीमारियों के उपचार से बेहतर है, सावधानी रखकर अपना बचाव करना। क्योकि मच्छर जनित रोगों में दी जाने वाली गोलियों का अपना साईड इफेक्ट भी होता है। जबकि हम थोड़ी सी सावधानी और सजगता रखकर मच्छर जनित बीमारियों से सरलता से बच सकते है। वही अपने घर परिवार, समाज, मोहल्ले को भी सुरक्षित बना सकते है। सीएमएचओ डॉ. अनिता सिंगारे व जिला मलेरिया अधिकारी वसीम खान ने बताया कि डेंगू, चिकनगुनिया बीमारी एडीज मच्छर के काटने से रोगी व्यक्ति से स्वस्थ व्यक्ति मे फैलती है। डेंगू के लक्षण 2 से 7 दिन तक बुखार, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, जोड़ों में दर्द, आँखों के आस-पास दर्द, छाती और दोनों हाथों में लाल चकत्ते दाने व संक्रमण की गंभीर अवस्था में नाक मसूड़ों, पेट व आंत से खून का रिसाव एवं चिकनगुनिया के लक्षण तेज बुखार शरीर में दर्द, जोड़ों मे दर्द एवं सूजन है। वहीं घरों में जल पात्रों की सप्ताह में एक-दो बार सफाई करने, पानी बदलने, ढंककर रखने आदि आवश्यक जानकारियां दी।


🔴 मुख्यमंत्री आज करेंगे नागरिको से संवाद

बड़वानी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार 17 मई को शाम 6 बजे मिशन नगरोदय के तहत नगरीय क्षेत्र के नागरिको से संवाद करेंगे। साथ ही नगरीय अद्योसंरचना के विभिन्न कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण स्थानीय नगर पालिका में भी उक्त कार्यक्रम के लाईव प्रसारण दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत नगरीय क्षेत्रों के प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं के छात्र-छात्राओं को बेग में नि:शुल्क मूंग वितरण कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com