पोखलिया में किया विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन

🔴 मंत्री की मौजूदगी में अधिकारियों ने किया समस्याओं का निराकरण

✍️ दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

बुधवार को ग्राम पोखलिया में लगाए जनसमस्या सह कृषक चौपाल में प्रदेश के पशुपालन व सामाजिक कल्याण मंत्री प्रेमसिंह पटेल व कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने पहुंचकर विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। वहीं उपस्थित ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर इससे लाभ उठाने का आह्वान किया। इस दौरान अतिथियों ने मौके पर ही प्राप्त आवेदनों का जहां निराकरण किया। वहीं ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत मिलने वाले लाभ भी वितरित किया।
इस दौरान ग्राम आगमन पर मंत्री व प्रशासन टीम का ग्रामीणों ने ढोल ढमाके और बालिकाओं ने सिर पर कलश रखकर जुलूस निकाल स्वागत किया। शिविर के पूर्व मंत्री व अधिकारियों ने ग्राम हाटबावड़ी पहुंचकर वहां पुरातन तीन बावडिय़ों के जीर्णोद्धार व गहरीकरण के कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान अतिथियों ने जीर्णोद्धार के कार्य में श्रमदान कर, ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया कि वे अपने गांव की इस धरोहर की सुरक्षा का जिम्मा सामूहिक रूप से वहन करे। जिससे यह जल संरचनाएं लंबे समय तक उपयोगी बनी रह सके। अतिथियों ने ग्राम में बनने वाली आंगनवाड़ी भवन व नवीन आरएमएस का भूमिपूजन तथा नल-जल योजना का लोकार्पण भी किया।
🔴 नल-जल के पाइप को लेकर दिए सुधार के निर्देश
प्रदेश के केबिनेट मंत्री व कलेक्टर ने ग्राम हाटबावड़ी में जल जीवन मिशन के तहत घर-घर जल पहुंचाने वाली योजना का जहां लोकार्पण किया। वहीं ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर अपने समक्ष जमीन में डाली गई पाईप लाईन की गहराई भी खन्ती खुदवाकर देखी। इस दौरान उन्होंने संबंधित पीएचई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित ठेकेदार से पाइप लाइन को निर्धारित गहराई तक करवाए अन्यथा की स्थिति में उसे कार्य का भुगतान न किया जाए। वहीं ग्राम पोखलिया में लगाये गये विशाल जनसमस्या निवारण शिविर व कृषकों की चौपाल में पहुंचकर राज्य व केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओ की जानकारी देकर इससे लाभ उठाने का आह्वान किया। 

🔴 पहुंच अभियान 6 मई से

कलेक्टर ने 6 मई से जिले में चलाए जाने वाले पहुंच अभियान के बारे में भी विस्तार से बताया। ग्राम पोखलिया की दिव्यांग दया कहारिया बहाड़े को ट्रायसिकल प्रदान करने व दुकान संचालन के लिए शासन की योजना के तहत प्रकरण बनवाकर ऋण स्वीकृत कराने के  निर्देश जनपद पंचायत पाटी सीईओ को दिए। 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com