15 सचिव, सहायक सचिव व दो पीसीओ को शोकाज नोटिस

🔴15 सचिव, सहायक सचिव व दो पीसीओ को शोकाज नोटिस
🔵बैठक में अनुपस्थित रहने पर एसडीएम ने की कार्रवाई

@इम्तियाज खान intu
बड़वानी। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिले में भी पुष्कर धरोहर समृद्धि अभियान अंतर्गत पुरानी जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। वहीं अमृत सरोवर योजना के तहत नवीन तालाब निर्माण की कार्य योजना बनाई जा रही है। इन योजनाओं में जनसरोकार के लिए प्रशासन पूरजोर प्रयास कर रहा हैं। वहीं मैदानी स्तर के अमले में लापरवाही नजर आ रही है।  

ऐसा ही मामला मंगलवार को पाटी के आजीविका मिशन सभागृह में हुई बैठक में देखने को मिला। एसडीएम घनश्याम धनगर की मौजूदगी में हुई बैठक में 15 सचिव व सहायक सचिव सहित 2 पीसीओ अनुपस्थित रहे। इस पर नाराजगी व्यक्त कर एसडीएम ने इन सभी को नोटिस जारी कर तीन दिवस का वेतन काटने के निर्देश सीईओ को दिए। वहीं एसडीएम ने उपस्थित सरपंच, सचिव व सहायक को निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर उक्त योजना को लेकर बैठकें आयोजित की जाए और उचित सुझाव लेकर कार्य शुरु कराया जाए। वहीं बैठक के दौरान नल जल योजना के कार्यों की गुणवत्ता और अधूरे कार्यों की जानकारी, प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में मूंग वितरण की समीक्षा कर बीआरसी व बीईओ को आवश्यक निर्देश दिए।

11 अप्रैल से शुरू होगी प्रथम चरण

बैठक में उक्त दोनों अभियान को क्षेत्र में बेहतर तरीके से संचालन के लिए विचार-विमर्श कर कई महत्वपूर्ण निर्णय किए गए। एसडीएम धनगर ने बताया कि पुष्कर धरोहर योजना दो चरणों में सम्पन्न होगी। जिसमें प्रथम चरण 11 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। प्रथम चरण में तालाब, स्टाप डेम में भरे गाद को निकालकर जीर्णोद्धार किया जाएगा। गाद को किसान स्वयं वहां से निकालकर खेत में डाल सकता है। वहीं द्वितीय चरण में नवीन तालाबों का निर्माण किया जाएगा जो कि जून के बाद शुरू होगा। वहीं इस दौरान वनाधिकार पट्टे धारकों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com