पुंगी से प्रेशर हॉर्न बजाना और ऑन ड्यूटी आर्मी लिखना चालक को पड़ा भारी, पुलिस ने हजारों रुपये जुर्माना लगाकर हवा टाइट की

✍️इम्तियाज खान intu

बड़वानी। जिले में राजपुर पुलिस  ने वाहन चेकिंग के दौरान तेजी से प्रेशर  बजा कर गाड़ी चलाने वाले और ऑन ड्यूटी का स्टिकर लगाकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान 12 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इस दौरान एक आयशर वाहन क्रमांक एचआर 38 वाय 9354 में पुंगी नुमा प्रेशर हॉर्न लगा था,उसका चालक बार बार हार्न बजाकर काफी शोर कर रहा था। जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही थी। 

थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि चेकिंग के दौरान उक्त वाहन को रोककर सभी कागजात चेक किए।  वहीं वाहन में लगा प्रेशर हॉर्न अनाधिकृत पाया जाने पर  तत्काल मैकेनिक को बुलाकर निकलवाया और सामान्य हॉर्न लगवाया। पुलिस ने बताया कि चालक द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं का उल्लंघन करने पर उससे 7000 जुर्माना वसूल किया। 

 

इधर आर्मी ऑन ड्यूटी लिखा रहना पड़ा भारी 

इसी प्रकार चेकिंग के दौरान एक अन्य लोडिंग वाहन क्रमांक एमएच 15 एचएच  1072 जिस पर आर्मी ऑन ड्यूटी लिखा था। उसको चेक किए गए तो उसके पास जो सामान था वह किसी प्राइवेट फर्म को देना था ना कि आर्मी को। वाहन के चालक ने बताया कि पूर्व में आर्मी ईस्टर्न कमांड सिलीगुड़ी में सामान सप्लाई किया था, उस समय इसको लगाया था। वह निकालना भूल गया। जो इस पर पुलिस ने चालक के विरूद्ध 5 हजार रुपए जुर्माना कर आर्मी का स्टीकर हटवाया। इस दौरान चालक ने भविष्य में इस प्रकार से गलती ना करने के लिए पुलिस के समक्ष माफी मांगी।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com