क्षेत्र के विद्यार्थियों को नहीं लगाना पड़ेगी बड़े शहरों की दौड़, जिले में खुलेगा लोक सेवा आयोग परीक्षाका केंद्र

🔴 अप्रैल माह में होने वाली परीक्षा के लिए बड़वानी में बनाया गया परीक्षा केंद्र

✍️ इम्तियाज खान intu

बड़वानी। जिले के युवाओं के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बड़ी सौगात दी है।
पूर्व में बड़वानी को भोज मुक्त विश्वविधालय व विधि महाविद्यालय के साथ ही अब मप्र राज्य सेवा परीक्षा के मुख्य केंद्र के रूप में मिली मंजूरी।

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर ने एक दिन पहले जारी सूचना के अनुसार राज्य सेवा मुख्य परीक्षा – 2020, आगामी 24 से 29 अप्रैल तक इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, छिंदवाडा, रतलाम, सतना और शहडोल स्थित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोग ने गहन विचारोपरांत बड़वानी जिला मुख्यालय को भी मुख्य परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के कुल 52 जिलों में बड़वानी 9वां केंद्र बनाया गया है। यह निमाड़ सहित मालवा क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

🔴 150-200 किमी दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी

राज्यसभा सांसद, डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने बताया की अब डिप्टी कलेक्टर, उप पुलिस अधीक्षक, वाणिज्य कर अधिकारी, जिला पंजीयक, नायब तहसीलदार जैसे अधिकारी बनने के सपने संजोने वाले बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, धार, अलीराजपुर व झाबुआ जिलों के दुरस्त गांवों के विद्यार्थियों को 150 से 200 किमी दूर व महंगे शहर इंदौर का चुनाव नहीं करना पड़ेगा। इससे गरीब जनजाति एवं अन्य वर्ग के विद्यार्थियों व पालकों को आर्थिक और मानसिक पीड़ा से राहत मिलेगी।

🔴 18 वर्ष पहले सांसद ने बड़े शहर जाकर दी थी परीक्षा
डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने बताया कि 18 वर्ष पहले मैंनेभी आर्थिक तंगी के चलते इंदौर से ही राज्य सेवा मुख्य परीक्षा में शामिल हुआ था। इससे गरीब विद्यार्थियों के दुःख-दर्द को समझकर उसे दूर करने के लिए बीते वर्ष 6 अप्रेल 2021 को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, आयोग के अध्यक्ष, डॉ. राजेश लाल मेहरा व सचिव को पत्राचार के माध्यम से व स्वयं भी उन्हें समय-समय पर समस्या से अवगत कराते रहे, जिसके सुखद परिणाम स्वरूप मुख्य परीक्षा केंद्र के रूप में हमारे सामने है। क्षेत्र के गरीब विद्यार्थियों के हित में लिए गए उक्त निर्णय पर अपने प्रवास के दौरान सांसद सोलंकी ने आयोग के अध्यक्ष राजेश लाल मेहरा से भेंट कर आयोग और मुख्यमंत्री का आभार माना।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com