कार्रवाई -पानसेमल की तुमडू कॉलोनी के कॉलोनी नाइजर पर एफआइआर दर्ज

🔴 बिना अनुमति, बिना डायवर्सन, बिना विकास शुल्क जमा किए लोगों से धोखाधड़ी पूर्वक कॉलोनी काट दी🔴एसडीएम की जांच में पाई गई गड़बड़ी

✍️इम्तियाज खान intu
बड़वानी। जिले के शहर-नगर विस्तार के साथ अवैध कॉलोनियों का जाल भी तेजी से फैलने लगा है। ऐसे ही एक मामले में एसडीएम की जांच पर जिले के पानसेमल स्थित तुमडृू कॉलोनी के कॉलोनी नाइजर के विरुद्ध पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज हुई है। पुलिस ने संबंधित कॉलोनाइजर अजय तुमडुलाल अग्रवाल के विरुद्ध विभिन्न धारा में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस के अनुसार कॉलोनी नाइजर ने बिना अनुमति, बिना डायवर्शन, बिना विकास शुल्क जमा किए लोगों को धोखाधड़ी पूर्वक प्लाट विक्रय कर दिए थे।
थाना प्रभारी लखनसिंह बघेल ने बताया कि एसडीएम के जांच प्रतिवेदन अनुसार पानसेमल निवासी शिकायतकर्ता अनिल शुक्ला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि पानसेमल में तुमडू कॉलोनी के कुछ प्लॉट बंधक किए गए है। जबकि नगर परिषद के पास उक्त बंधक प्लॉटों के दस्तावेज नहीं है। शिकायतकर्ता ने शिकायत में यह भी बताया कि अजय तुमडृलाल अग्रवाल इसका वैध वारिस नहीं है। इसकी जांच तहसीलदार ने की। इसमें पाया गया कि अजय तुमडूलाल का नाम राजस्व में वर्ष 2005 में नामांतरण पंजी क्रमांक 15 आदेश 19 अप्रैल 2005 से मृतक नामांतरण होने से वारस पुत्र के रुप मेंनाम राजस्व रेकार्ड में दर्ज हुआ है। नगर परिषद का प्रस्ताव क्रमांक 18 दिनांक आठ अगस्त 2019 में स्पष्ट उल्लेख है कि, जिसमें अजय तुमडूलाल द्वारा उक्त शर्तों का पालन नहीं किया गया। 23 प्लॉट का क्षेत्र फल 12312 वर्गफीट है। जिसका स्पष्ट चिह्नित नहीं है। उक्त अनियमितताओं को देखते हुए एसडीएम ने कॉलोनी नाइजर अजय तुमडूलाल अग्रवाल के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

थाना प्रभारी लखनसिंह बघेल ने बताया कि कॉलोनी नाइजर के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 भादवि और 339 नगर पालिका अधिनियम में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। इस प्रकार भू माफियाओं के विरुद्ध पानसेमल पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।  

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com