हरियाणा और दिल्ली सरकार ने सुषमा स्वराज के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की

नई दिल्ली, एएनआइ। Sushma Swaraj Passes Away @67 Live Updates: पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार की देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। सुषमा स्वराज के निधन से हर कोई दुखी है। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी समेत देश-दुनिया के नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विचारधारा और भाजपा के हितों का मामला होता था तो वह कभी समझौता नहीं करती थीं। इस बीच हरियाणा और दिल्‍ली की सरकारों ने पूर्व विदेश मंत्री के सम्‍मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणाएं की है।

– पूर्व प्रधानमंत्री एवं जेडीएस नेता एचडी देव गौडा ने सुषमा स्‍वराज के पति स्‍वराज कौशल को लिखे पत्र में कहा है कि शोक संतप्‍त परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं परमपिता से प्रार्थना करता हूं कि वे शोक संतप्‍त परिवार के सदस्‍यों एवं शुभचिंतकों को इस दुख से उबरने की शक्ति प्रदान करे।
– राज्‍यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू एवं उच्‍च सदन के सदस्‍यों ने पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर शोक व्‍य‍क्‍त किया। नायडू ने कहा कि सुषमा स्‍वराज के असामयिक निधन पर राष्ट्र ने एक सक्षम प्रशासक, एक प्रभावी सांसद एवं लोगों की सच्ची आवाज खो दी है। केरल के मुख्‍यमंत्री बीएस. येद्दयुरप्‍पा भी सुषमा स्‍वराज के आवास पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे।
– जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने भी सुषमा स्‍वराज के निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि सुषमा के निधन से जो रिक्ति हुई है उसे भरना मुश्किल है। मैं दिवंगत आत्‍मा की शांति की कामना करता हूं। इस शोक की घड़ी में ईश्‍वर उनके शोक संतप्‍त परिवार को शांति प्रदान करे।

– कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पूर्व विदेश मंत्री को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे।

– भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मल्‍का ने सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि दी। इसी बीच हरियाणा सरकार ने भी दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।
– कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे।
– कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे।
– उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा (Uttar Pradesh’s Amroha) के कलाकार मो. जु‍हैब (Mohammad Zuhaib) ने चारकोल पोट्रेट बनाकर सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि दी।
– देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं वरिष्‍ठ भाजपा नेता एलके आडवाणी (LK Advani) भी सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी, सुषमा स्‍वराज की बेटी बांसुरी कौशल से मिलने के दौरान बेहद भावुक हो गईं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com