आज आ सकती है दिल्ली यूनिवर्सिटी की सातवीं कट ऑफ़ लिस्ट

DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी सोमवार को सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी कर सकता है। जिन उम्मीदवारों को अभी तक डीयू में दाखला नहीं मिला है उनके लिए यह एक अच्छा खबर है। बता दें कि बाकी कटऑफ की तरह सातवीं लिस्ट भी ऑनलाइ मोड में जारी की जाएगी। इससे पहले 1 अगस्त को छठा कटऑफ जारी किया गया था।

डीयू की तरफ से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), दिव्यांग, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और कश्मीरी प्रवासी जैसे आरक्षित वर्ग के छात्रों की कॉलेजों में सीट भरने के लिए विशेष अभियान चलाते हुए यह छठा कटऑफ जारी किया गया था। छठी कटऑफ में शामिल छात्रों को 3 अगस्त यानि कि शनिवार तक एडमिशन लेने का समय दिया गया था। जो उम्मीदवार सातवीं कटऑफ के इंतजार में हैं उनको सलाह दी जाती है कि वो लगातार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in चेक करते रहें, ताकि लिस्ट से जुड़ा हर अपडेट प्राप्त होता रहे।

कई कोर्स में भर चुकी हैं सीटें

डीयू के नॉर्थ कैंपस और कैंपस के बाहर के कॉलेज में कई कोर्स में सीट सामान्य वर्ग के लिए भर चुकी हैं। अब कुछ ही कॉलेजों में छात्रों के पास अवसर है। डीयू के शिक्षकों ने कहा कि सामान्य वर्ग की सीट स्नातक कोर्स में ज्यादातर कॉलेजों में भर चुकी हैं लेकिन कई कॉलेज हैं, जहां आरक्षित वर्ग की सीटें हैं। यहां पर छात्र आवेदन कर सकते हैं। इस वर्ष कॉलेजों की जितनी सामान्य वर्ग की कुछ कोर्स की सीट हैं, वहां पर उन सीट से भी ज्यादा छात्रों के दाखिले हो गए हैं। हिंदू कॉलेज के पॉलिटिकल साइंस कोर्स में काफी ज्यादा छात्रों के पहले कटऑफ में ही दाखिले हो गए थे। अब तक डीयू में कुल 67 हजार छात्रों के दाखिले हो चुके हैं।

स्कूल ऑफ लर्निंग का रिजल्ट घोषित

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्कूल ऑफ लर्निंग का रिजल्ट पिछले दिनों ही घोषित किया है। यूनिवर्सिटी ने  B.Com (H) पार्ट 1, 2 और 3 के लिए रिजल्ट की घोषणा की थी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com