वीराभट्टी एनकाउंटर में एक लाख का इनामी नक्सली हिड़मा ढेर

जिले के भेजी थाना क्षेत्र के वीराभट्टी के जंगलों में मंगलवार की सुबह हुए एनकाउंटर में एक लाख रुपए का इनामी नक्सली मड़काम हिड़मा को जवानों ने मार गिराया। मुठभेड़ स्थल से एक भरमार बंदूक व 12 बोर के देसी कट्टे के अलावा 100 मीटर कोर्डेक्स वायर व 12 बोर बंदूक के दो राउंड बरामद किए हैं। एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि एनकाउंटर में मारा गया नक्सली हिड़मा नक्सली संगठन में आरपीसी अध्यक्ष और ग्राम पार्टी कमेटी प्रमुख के रुप में सक्रिय था। उन्होंने बताया कि वीराभट्टी व उसके आसपास के गांवों में हिड़मा का काफी आतंक था।

इलाके के ग्रामीण उसकी हिंसक करतूतों से परेशान थे। एनकाउंटर में हिड़मा के मारे जाने से भेजी व वीराभट्टी इलाके के लोगों को काफी राहत मिलेगी। एसपी ने एनकाउंटर में कुछ और नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। मारे गए नक्सली का शव व बरामद हथियार एवं सामान देर शाम जिला मुख्यालय लाया गया। एसपी ने  बताया कि उन्हें इस बात की सूचना मिली थी कि वीराभट्टी गांव के आसपास नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में एक दर्जन से ज्यादा नक्सली शहीदी सप्ताह की तैयारियों को लेकर ग्रामीणों की बैठकें ले रहे हैं।

सूचना के बाद ऑपरेशन प्लान किया गया। सोमवार देर रात दोरनापाल से डीआरजी जवानों की टुकड़ी को वीराभट्टी के लिए रवाना किया गया। जवान लगभग 30 किमी पैदल चलकर सुबह करीब सात बजे बीराभट्टी के जंगलों में पहुंचे। जवानों को अपनी ओर बढ़ता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। लगभग आधे घंटे तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली खुद को कमजोर पड़ता देख भाग खड़े हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने एनकाउंटर स्थल की घेराबंदी कर तलाशी ली। एक नक्सली का शव व हथियार एवं अन्य नक्सल सामाग्री मौके से जवानों ने बरामद की।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com