सांसद नवनीत की सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका, फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्रयोग करने का आरोप

राज्य की एक मात्र निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा की संसद सदस्यता को रद्द करने करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेच में दो याचिका दायर हुईं हैं। पहली याचिका पूर्व सांसद और अमरावती से उम्मीदवार रहे आनंदराव अडसूल ने दायर की। वहीं दूसरी याचिका शिवसेना नेता सुनील भालेराव की ओर से दायर की गई है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि महाराष्ट्र की अमरावती सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। लेकिन नवनीत कौर राणा अनुसूचित जनजाति (लुभाणा समुदाय) से आती हैं। आरोप हैं कि इन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नामांकन दायर किया। इसलिए याचिकाकर्ताओं ने उनकी संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की।

तेलुगू फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं हैं नवनीत

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस ​नवनीत कौर राणा महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा की पत्नी हैं। दोनों ने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी। शादी के बाद ही साल 2011 में नवनीत कौर ने अपने फिल्मी सफर को अलविदा कह दिया।

शिवसेना उम्मीदवार को हराया था

34 वर्षीय अभिनेत्री और निर्दलीय उम्मीदवार ने शिवसेना नेता और दो बार के सांसद आनंदराव अडसुल को 36,000 से अधिक मतों से हराया। उनके व्यापक प्रचार और ग्रामीण मतदाताओं के साथ जुड़ाव की वजह से वह इस चुनाव में जीत गई और शिवसेना के 71 वर्ष के ​इतिहास को बदल दिया।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com