हैदराबाद – आईआईटी छात्र ने आत्महत्या की, सुसाइड नोट में लिखा-

हैदराबाद के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्र ने मंगलवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस को उसका शव होस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला। इस साल संस्थान में छात्र की आत्महत्या का यह दूसरा मामला है।

संगारेड्डी के सीनियर पुलिस ऑफिसर पी.श्रीधर रेड्डी ने कहा- छात्र मार्क एंड्र्यू चार्ल्स (20) सोमवार रात 11 बजे अपने होस्टल के कमरे में गया था। इसके बाद वह बाहर नहीं निकला। दोस्तों ने मंगलवार दोपहर उसके कमरे का दरवाजा तोड़ा तो उसका शव पंखे पर लटका मिला।

आत्महत्या का कारण अवसाद हो सकता है- पुलिस

  1. रेड्डी ने बताया- छात्र मास्टर इन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहा था। कुछ दिन पहले ही फाइनल एग्जाम खत्म हुआ था। वह अपने फाइनल प्रेजेंटेशन की तैयारी कर रहा था। वह उत्तरप्रदेश के वाराणसी में नारिया लंका इलाके का रहने वाला है।
  2. पुलिस को छात्र की डायरी में सुसाइड नोट भी मिला। उसने लिखा था- मुझे अच्छे अंक नहीं मिल पाए। इस दुनिया में फेल होने वाले के लिए कोई भविष्य नहीं। पुलिस के मुताबिक सुसाइड का कारण अवसाद हो सकता है। एंड्र्यू ने अपने कुछ दोस्तों का नाम भी लिखा, जो इस सफर में उसके साथ रहे।
  3. एंड्र्यू ने लिखा- मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस तरह आप सभी को निराश करूंगा। मुझे याद मत कीजिएगा। मैं इस योग्य नहीं। बस यह जान लीजिए कि मैं भी आपसे प्यार करता हूं, जैसा आपने मुझे किया। ऐसा ही दोस्त करते हैं। मैं यह कदम इसलिए नहीं उठा रहा हूं कि मैं दुखी हूं।
  4. पुलिस के मुताबिक एंड्र्यू ने पैरेंट्स की उम्मीदों पर खरा न उतर पाने को लेकर निराशा जाहिर की। उसने लिखा- आप बेस्ट पैरेंट्स रहे, इसके लिए धन्यवाद। मुझे माफ कीजिएगा। मैं एकदम कचरा बन गया।
  5. आईआईटी हैदराबाद ने इस घटना को लेकर दुख जाहिर किया। संस्थान ने कहा- यह संस्थान और परिवार के लिए अपूर्णनीय क्षति है। एंड्र्यू को शांति मिले। डीएसपी ने बताया- केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शासकीय अस्पताल ले जाया जा गया। पैरेंट्स वाराणसी से हैदराबाद के लिए निकल गए हैं।
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com