ऑस्कर एकेडमी ने दिया आमंत्रण, जाेया अख्तर-अनुराग कश्यप और अनुपम बनेंगे सदस्य

मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी ने सोमवार को प्रतिष्ठित संगठन में शामिल होने के लिए 59 देशों के 842 कलाकारों को नए सदस्यों के रूप में आमंत्रित किया है। इन कलाकारों की लिस्ट में बॉलीवुड से अनुपम खेर, जोया अख्तर और अनुराग कश्यप सहित कुल 6 लोगों को नाम है।

लिस्ट में इनके काम का भी जिक्र

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुई सूची में इन तीनों के काम का भी जिक्र किया गया है। अनुपम खेर को होटल मुंबई के कारण ऑस्कर एकेडमी में शामिल किया गया है। जोया अख्तर को गली बॉय और जिंदगी न मिलेगी दोबारा जैसी फिल्मों के डायरेक्शन के लिए चुना गया है। वहीं शॉर्ट फिल्म्स और फीचर एनिमेशन केटेगरी में मेडली और बॉम्बे टॉकीज बनाने वाले अनुराग कश्यप का नाम शामिल किया गया है।

  2. इनका नाम भी शामिल

    तीन बड़े कलाकारों के अलावा राइटर रितेश बत्रा, हिचकी और सुई धागा में विजुअल इफैक्ट्स बनाने वाले शैरी भरदा और 2.0-बाहुबली से जुड़े रहे श्रीनिवास मोहन का ऑस्कर एकेडमी के लिए चुना गया है।

  3. एकेडमी एक नजर में

    आमंत्रित किए गए लोगों में इस साल के सभी 21 ऑस्कर विजेता, 82 ऑस्कर नॉमिनीज और 85 नॉमिनेशन पाले लोगों का नाम भी हैं। जिनकी घोषणा 10 शाखाओं के आधार पर हुई है। इस बार 59 देशों के 842 नए सदस्यों के नाम की घोषणा आमंत्रित सदस्य के तौर पर हुई है। महिलाओं को भी 2019 में 50 प्रतिशत सदस्यता की बात की गई है।

  4. पहले भी जुड़ चुका है भारतीयों का नाम

    इसके पहले शाहरुख खान, आदित्य चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा, तब्बू और अनिल कपूर जैसी भारतीय हस्तियों को ऑस्कर अकादमी का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया जा चुका है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com