दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्‍टेशन के नीचे लक्कड़ मार्केट में लगी आग। आग की चपेट कई मेट्रो पिलर्स भी आ गए

 दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्‍टेशन के नीचे लक्कड़ मार्केट में लगी आग ने न केवल दुकानदारों का आर्थिक नुकसान किया है, बल्कि इससे यहां पर बने मेट्रो के दो पिलर्स को भी क्षति पहुंचाई है। ऐसे में किसी संभावित हादसे के मद्देनजर मजेंटा लाइन मेट्रो (Magenta Line Metro) पर ट्रेनों को बॉटनिकल गार्डन और कालिंदी कुंज के बीच बेहद धीमी गति से चलाया जा रहा है। वहीं, नुकसान के बाबत मेट्रो पिलर की क्रेनों की मदद से जांच की गई है। इस संबंध मे विशेषज्ञों से भी राय ली जाएगी और अगर जरूरत हुई तो इस दिशा में बड़ा कदम  भी उठाएगा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) से मिली जानकारी के मुताबिक, कालिंदी कुंज में लक्कड़ मार्केट में लगी आग की चपेट कई मेट्रो पिलर्स भी आ गए थे, लेकिन इनमें दो मेट्रो पिलर्स में क्षति आने की बात कही जा रही है।

मेट्रो पिलर को पहुंचा नुकसान
मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज में सुबह करीब साढ़े पांच बजे लक्कड़ फर्नीचर मार्केट में आग लगी, जिसके कारण पूरी मार्केट जलने के साथ दिल्ली मेट्रो के दो पिलर्स को भी काफी नुकसान हुआ है। इसके कारण काफी देर तक कालिंदी कुंज की तरफ से जाने मेट्रो प्रभावित रही। सुबह करीब साढ़े 9 बजे मेट्रो सेवा चालू की गई। हादसे के बाद पहली मेट्रो को बिना सवारी के चलाया गया, आग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस आग का कारण जानने के लिए जांच कर रही है। वहीं मेट्रो अधिकारियों के निर्देश पर कर्मचारियों ने क्रेन की मदद से मेट्रो पिलर को हुए नुकसान का जायजा लिया।

4 घंटे तक रुकी रही मेट्रो सेवा
गौरतलब है कि दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह लक्कड़ मार्केट में भीषण आग लग गई। शुक्रवार को फर्नीचर मार्केट में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 17 गाड़ियां पहुंची थी।

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग के कारण मेट्रो ट्रैक का एक हिस्सा काला पड़ गया है। इसके चलते चार घंटे के लिए मेट्रो सेवा को रोक दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक, कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास लक्कड़ मार्केट में सुबह करीब 5:30 बजे आग लग गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की तकरीबन 17 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में तकरीबन चार घंटे का समय लगा, फिलहाल आग के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है।

आग के कारण जसोला विहार शाहीन बाग और कालिंदी कुंज के बीच मेट्रो ट्रेन की आवाजाही को अस्थायी रूप से रोक दिया गया था। मेट्रो का एक हिस्सा काला पड़ गया था। दो घंटे के बाद मेट्रो सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com