Bollywood: रामानंद सागर के पोते की सलाह, रामायण के लिए रणबीर को भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ

Ramanand Sagar's grandson's advice to Ranbir for Ramayana Don't hurt sentiments

फिल्मकार नितेश तिवारी की आने वाली फिल्म रामायण, जिसमें रणबीर कपूर और साई पल्लवी मुख्य भूमिका में हैं, इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। हाल ही में, भारतीय टेलीविजन शो रामायण का निर्देशन और निर्माण करने वाले रामानंद सागर के पोते अमृत सागर ने भगवान राम के जीवन पर फिल्म बनाने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इस पर अपना दृष्टिकोण साझा किया। “मुझे लगता है कि रामायण सभी को बनानी चाहिए, क्यों नहीं? रामायण पर किसी का कॉपीराइट नहीं है। मेरा बस इतना कहना है कि इसे ईमानदारी से बनाइए। इस व्यक्ति या उस व्यक्ति के नज़रिए से रामायण बनाने की कोशिश न करें। रामायण उस बारे में नहीं है। यह राम की कहानी है, इसलिए इसका नाम रामायण रखा गया है।

उन्होंने कहा, “हमारे लिए कुछ ऐसा बदलने की कोशिश करना जो सदियों पहले लिखा गया हो और जिसे धर्मग्रंथ के रूप में स्वीकार किया गया हो… यह बाइबल को बदलने की कोशिश करने जैसा है। यह अपवित्रता है। आप इस तरह की चीजें नहीं करते। जैसा लिखा गया है, वैसा ही करें और फिर उसी ढांचे के भीतर अपना ईमानदार काम करने की कोशिश करें। आप इतने सारे लोगों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुँचा सकते; यह गलत है।”

हालांकि रणबीर कपूर की रामायण के निर्माताओं ने अभी तक आधिकारिक तौर पर फिल्म की घोषणा नहीं की है, लेकिन सेट से अभिनेताओं की लीक हुई तस्वीरें अक्सर फिल्म प्रेमियों को उत्साहित करती हैं। इसके अलावा, रणबीर कपूर के फिटनेस ट्रेनर अक्सर भगवान राम की भूमिका की तैयारी में अभिनेता की कठोर फिटनेस दिनचर्या के वीडियो साझा करते हैं। हाल ही में, फिल्म निर्माता ओम राउत ने पौराणिक नाटक आदिपुरुष बनाया, जिसे आधुनिक समय की रामायण कहा जाता है। फिल्म को इसके संवादों और दृश्य प्रभावों के लिए आलोचना मिली। 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन मुख्य भूमिकाओं में थे।

Related Articles

Back to top button