Elections 2024 : कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी: अमित शाह

Congress will not win 40 seats also: Amit Shah

सिद्धार्थनगर/संत कबीर नगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि मतदान के पहले पांच चरणों में “भाजपा ने पहले ही 310 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है” और कांग्रेस इस चुनाव में “40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी”। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए श्री शाह ने कहा कि दोनों ने अपने वोटबैंक को खोने के डर से अयोध्या में राम मंदिर जाने से इनकार कर दिया, जो पूरी तरह से “घुसपैठियों” से बना है। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में भाजपा उम्मीदवार जगदंबिका पाल के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि इस बार कांग्रेस को 40 लोकसभा सीटें भी नहीं मिल रही हैं और सपा को मुश्किल से चार सीटें मिलेंगी।

संत कबीर नगर में एक अन्य रैली में श्री शाह ने विपक्षी दलों के कई नेताओं का नाम लिया और उन पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “लालू प्रसाद यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, शरद पवार अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे श्री गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।” उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अपने परिवार के लिए काम करता है, वह निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम नहीं करेगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और भाजपा इसे वापस लेगी। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के नेता कहते हैं कि पीओके उनका है। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम हैं।

भाजपा के लोग एटम बम से नहीं डरते। पीओके भारत का हिस्सा है और रहेगा और हम इसे वापस लेंगे।” उन्होंने दावा किया कि विपक्ष अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण समाप्त करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, “राहुल बाबा और श्री यादव आप वोटबैंक की राजनीति में अंधे हो गए हैं। हम धर्म के आधार पर आरक्षण समाप्त कर देंगे और इसे एसटी, एसटी और ओबीसी को वापस दे देंगे।” अपने संबोधन में श्री शाह ने यह भी कहा कि भारत ब्लॉक के पास प्रधानमंत्री पद का कोई चेहरा नहीं है और दावा किया कि अगर गठबंधन सत्ता में आता है, तो उसके पास पांच पीएम होंगे। उन्होंने पूछा, “क्या देश ऐसे चल सकता है?” श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत, जो देश के लिए अथक काम करते हैं, श्री गांधी और श्री यादव दोनों ने लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद विदेश में छुट्टियां मनाने के लिए टिकट बुक कर लिए हैं। शाह ने कहा, “एक तरफ गांधी जी हैं जो इटली, थाईलैंड और बैंकॉक जाते हैं, वहीं दूसरी तरफ मोदी जी हैं जिन्होंने 23 साल से कोई छुट्टी नहीं ली और यहां तक ​​कि अपनी दिवाली भी सीमा पर सैनिकों के साथ मनाते हैं।

” केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों के लिए वन रैंक-वन पेंशन (ओआरओपी) योजना सुनिश्चित की और कहा कि मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। संत कबीर नगर के खलीलाबाद में भाजपा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने विपक्ष पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को 70 साल से अधिक समय तक रोकने का आरोप लगाया और इसके निर्माण का श्रेय मोदी को दिया। उन्होंने कहा, “यह चुनाव राम मंदिर बनाने वालों और राम भक्तों पर गोलियां चलाने वालों के बीच है।” जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर शाह ने कहा, “कांग्रेस और समाजवादी पार्टी द्वारा संरक्षित अनुच्छेद 370 को 2019 में मोदी जी ने हटा दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया। अब वहां कोई बम फोड़ने की हिम्मत नहीं करता।” शाह ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सपा सरकार में उत्तर प्रदेश में गुंडा राज व्याप्त था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी गुंडों को सही राह दिखाई। डुमरियागंज और संत कबीर नगर में शनिवार को चल रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button