Crime: सीआईडी क्राइम ब्रांच की चाकसू में बड़ी कार्रवाई : कौथून बीएमसी में सप्लाई के लिए आया 1000 लीटर मिलावटी दूध जप्त

Big action of CID Crime Branch in Chaksu: 1000 liters of adulterated milk seized for supply in Kauthoon BMC.

पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच स्पेशल की टीम ने चाकसू थाना इलाके के कौथून इलाके में स्थित एक बीएमसी पर छापा मार
1000 लीटर मिलावटी दूध पकड़ा है। एक बोलेरो पिकअप में रखे पानी के एक बड़े ड्रम से दूध सप्लाई के लिए लाया गया था। मौके पर सरस डेयरी और फूड डिपार्टमेंट टीम को बुलाया गया। इस बीएमसी पर प्रतिदिन करीब 4500 लीटर नकली दूध बाहर से मंगाया जा  रहा था। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एम एन ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्य नजर अवैध गतिविधियों की रोकथाम एवं वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर से टीम गठित कर प्रदेश भर में रवाना की गई है। क्राइम ब्रांच के हैड कांस्टेबल शंकर दयाल  शर्मा, कमल डागर व रामनिवास की सूचना पर शुक्रवार सुबह यह कार्रवाई की
गई। एडीजी श्री एमएन ने बताया कि टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चाकसू थाना इलाके के कौथून क्षेत्र में गोविंद नारायण जाट की 5000 लीटर क्षमता की बीएमसी है, जहां अधिकृत किसानों से डेढ़ सौ लीटर दूध आता है, बाकी बाहर से मंगवाया जाता है। सूचना की पुष्टि के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी एवं पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
एडीजी श्री एमएन ने बताया कि गठित टीम द्वारा कई दिनों तक रेकी कर जानकारी हासिल की तो पाया कि टोंक जिले के दतवास थाना इलाके के सिरोही गांव से बीएमसी पर सुबह 2000 लीटर और शाम को 1500 लीटर दूध आता है। सूचना की पुष्टि होते ही शुक्रवार सुबह करीब 7:00 बजे क्राइम ब्रांच की टीम ने कौथून बीएमसी पर छापा मारा। बीएमसी पर एक बोलेरो पिकअप खड़ी थी। जिसमें रखे एक पानी के बड़े ड्रम में 1000 लीटर दूध भरा हुआ था। पूछताछ में पिकअप चालक ने दूध सिरोही गांव से लाना बताया। मौके पर सरस डेयरी और फूड डिपार्टमेंट की टीम को सूचना देकर बुलाया गया, जिन्होंने दूध के सैंपल लिए। प्रारंभिक जांच में दूध मिलावटी पाया गया है। एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कमल डागर व रामनिवास की विशेष भूमिका रही, वही टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर राम सिंह द्वारा किया गया। टीम में शामिल हेड कांस्टेबल हेमंत, कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा, देवेंद्र, विश्राम और सोहन का भी सराहनीय योगदान रहा।

 

 

@PoliceRajasthan @PoliceRajasthan @policerajasthan

Related Articles

Back to top button