भारत से मिली हार के बाद टूट गया साउथ अफ्रीका का World Cup का ये अटूट रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की टीम के नाम वर्ल्ड कप का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। साउथैंप्टन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के आठवें मैच में साउथ अफ्रीका को हार झेलनी पड़ी। इससे पहले साउथ अफ्रीका इसी वर्ल्ड कप के अपने पहले दो मैच हार चुकी है। इस तरह वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में ये फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली प्रोटियाज टीम की लगातार तीसरी हार है।

वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब टीम को विश्व कप के एक सीजन में लगातार तीन हार झेलनी पड़ी हों। भले ही साउथ अफ्रीका की टीम कभी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं उठा पाई हो, लेकिन टीम पिछले 11 वर्ल्ड कप में कभी भी लगातार तीन मुकाबले नहीं हारी थी। हालांकि, इस बार भारत की टीम ने साउथ अफ्रीका के इस रिकॉर्ड पर ग्रहण लगा दिया। इस तरह फाफ डुप्लेसी साउथ अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप के सबसे कमजोर कप्तान बन गए हैं।

इतना ही नहीं, आइसीसी के इवेंट्स में भारत और साउथ अफ्रीका के पिछले 6 head to head मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। साल 2012 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने साउथ अफ्रीका को 1 रन से हराया। इसके बाद साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में प्रोटियाज टीम को 26 रन से हार झेलनी पड़ी। वहीं, इसके अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में फिर से भारत ने 6 विकेट से बाजी मारी।

2014 के बाद साल 2015 में हुए वर्ल्ड कप में भी भारत ने साउथ अफ्रीका को 130 रन से हराया था। वहीं, इसके दो साल बाद साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मैच गंवाया था। ठीक इसी तरह अब वर्ल्ड कप 2019 में भी साउथ अफ्रीका को भारतीय टीम ने बुरी तरह हारकर अपनी विजयी अभियान जारी रखा है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com