वो 5 गेंदबाज जो विकेट लेने के बाद करते हैं दमदार सेलिब्रेशन, टॉप पर हैं ताहिर

वर्ल्ड कप में दर्जनों ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इन्हीं गेंदबाजों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो विकेट चटकाने के बाद दमदार सेलिब्रेशन करते हैं। इनमें 40 वर्षीय इमरान ताहिर का भी नाम है जो अपने अनूठे सेलिब्रेशन के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में चार और भी खिलाड़ी हैं जो विकेट लेने के बाद कुछ अलग तरीके से जश्न मनाते हैं। आइए जानते हैं कौन हैं ये गेंदबाज जो अपने सेलिब्रेशन के लिए जाने जाते हैं।

इमरान ‘उसैन बोल्ट’ ताहिर

साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप 2019 टीम का हिस्सा इमरान ताहिर की उम्र भले ही 40 हो लेकिन उनका क्रिकेट के प्रति जुनून 20 साल वाला नज़र आता है। जी हां, प्रोटियाज लेग स्पिनर विकेट लेने के बाद जब तक 30 से 40 मीटर तक तेज रेस ना लगा लें तब तक उनका सेलिब्रेशन खत्म नहीं होता। इमरान ताहिर दोनों हाथ ऊपर कर इधर से उधर दौड़ते नज़र आते हैं।

शेल्डन कॉटरेल का सैल्यूट

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल भी इस लिस्ट में हैं जो विकेट लेने के बाद दमदार तरीके से इसे सेलिब्रेट करते हैं। शेल्डन कॉटरेल जब भी किसी बल्लेबाज को पवेलियन भेजते हैं तो सबसे पहले वे परेड करते हैं और फिर बल्लेबाज को सलामी देकर दोनों हाथ ऊपर करके जोर से हंसते हैं। बीते कुछ दिनों में इनके जश्न को खूब पसंद किया जा रहा है।

जसप्रीत बुमराह का जश्न

वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की गेंदबाजी की अहम कड़ी हैं। जसप्रीत बुमराह शुरुआत से लेकर आखिर तक विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। कम ही मौके होते हैं जब जसप्रीत बुमराह विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हों, लेकिन जब भी जसप्रीत बुमराह जश्न मनाते हैं तो देखने ही बनता है कभी वे दोनों हाथ ऊपर करके खड़े हो जाते हैं तो कभी दोनों हाथों को डांडिया की तरह चलाते हैं।

मोहम्मद हफीज की मूंछों पर ताव

पाकिस्तान के बैटिंग ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज लगभग हर मैच में गेंदबाजी करते हैं। वनडे क्रिकेट में 130 से ज्यादा विकेट चटका चुके इस दिग्गज खिलाड़ी का भी विकेट लेने के बाद जश्न कुछ अनूठा होता है। मोहम्मद हफीज जब भी विकेट चटकाते हैं तो अपनी मूंछों पर ताव देते हैं। भले ही वे मुस्लिम समुदाय से हैं लेकिन उनकी मूंछें किसी ठाकुर से कम नहीं दिखतीं।

लसिथ मलिंगा का जुनूनी जश्न

श्रीलंकाई टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस समय 35 साल के हैं। लगभग 140 किलोमीटर की रफ्तार से दमदार यॉर्कर पर बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाने वाले लसिथ मलिंगा एक दो विकेट लेने तक शांत नज़र आते हैं। लेकिन, जैसे ही वे कोई बड़ी विकेट या फिर आखिरी विकेट चटकाते हैं तो फिर उनका जुनूनी जश्न देखते ही बनता है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com