सिर्फ 200 रुपये में लें हवाई सफर का अनुभव, अलग अंदाज में दिखेंगी एयर होस्टेस

महज दो सौ रुपये में हवाई सफर का अनुभव…है न दिलचस्प। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे? जी हां, ऐसा ही है। आप न केवल हवाई सफर का लुत्फ उठा पाएंगे, बल्कि लजीज जायकों का सुस्वाद भी ले सकेंगे। रोहिणी सेक्टर 10 स्थित मेट्रो वॉक मॉल में मौजूद रन-वे रेस्तरां में प्रवेश करने से पहले आपको एयरपोर्ट जैसी सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा। पानी के बीच मौजूद फ्लाइट में प्रवेश करते ही फ्लाइट लैंड की आवाज, एयर एनाउंसमेंट और दोनों तरफ लगे खाने की टेबल आपको यह महसूस कराने के लिए काफी है कि आप किसी अनोखी जगह पर स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठाने आए हैं। सब कुछ इतना रोमांचक कि मानो आप हवाई सफर के दौरान लंच या डिनर कर रहे हैं। बीच-बीच में फ्लाइट लैंडिंग की वही आवाज और एयर होस्टेस के एनाउंसमेंट की व्यवस्था भी की गई है।

पत्नी ने तैयार की थीम

रनवे रेस्तरां की थीम के बारे में रेस्तरां संचालक क्षितिज कक्कड़ कहते हैं कि उनकी पत्नी श्रुति कक्कड़ ने करीब दो साल पहले थीम तैयार की। दरअसल श्रुति पहले एयरहोस्टेस थीं। इस कारण उनका विदेश जाना-आना होता रहता था। एक बार वह अमेरिका गईं थीं, वहां उन्होंने पुराने प्लेन में रेस्तरां देखा। वापस आने के बाद पति को इस बारे में बताया। इसके बाद क्षितिज ने मेट्रो वॉक मॉल में मौजूद 1986 की फ्लाइट गोमती को किराये पर लिया और उसे रेस्तरां का रूप दिया गया और फिर यहीं से फ्लाइट रेस्तरां का सफर शुरू हो गया।

रेस्तरां की खासियत यह है कि यहां काम करने वाली महिला कर्मचारी एयरहोस्टेस की तरह ड्रेस पहनती हैं ताकि फ्लाइट वाला फील आए। साज-सज्जा से लेकर तमाम चीजें इतनी खूबसूरत हैं कि यहां आने वाले लोग सेल्फी लेना नहीं भूलते। क्षितिज कहते हैं कि दुनिया में मौजूद 12 फ्लाइट रेस्तरां में रोहिणी का रनवे रेस्तरां सबसे बड़ा है। यहां 130 लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं। दुनिया के किसी अन्य फ्लाइट रेस्त्रां में इतनी बड़ी संख्या में लोग एक साथ खाना नहीं खा सकते हैं।

शराबी बटर चिकन है खास

रेस्तरां में वैसे तो कई सारे लजीज जायके परोसे जाते हैं, मगर यहां का बटर चिकन एक बार चख लेंगे तो जुबान से उसका स्वाद उतर नहीं पाएगा। बटर चिकन यहां की विशेषता है। इसे बनाने में थोड़ी मात्रा में विदेशी रम का इस्तेमाल होता है। जिससे स्वाद में सोंधापन आ जाता है। यही वजह है कि यह यहां की लोप्रिय डिश है।

बच्चों को आता है पायलट वाला फील

खान-पान से इतर सजावट की बात करें तो फ्लाइट के अगले हिस्से को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यहां आने वाले बच्चों को पायलट की फील आ सके। फ्लाइट उड़ाने के उपकरणों को वीडियो गेम के रूप में बदल दिया गया है, जिससे बच्चों को लगता है कि वह फ्लाइट उड़ा रहे हैं।

स्पेशल वाला फील

फ्लाइट की पंखुड़ी पर कपल या फैमिली के लिए खुले आसमान में पानी का नजारा देखते हुए स्पेशल टेबल लगाई गई हैं। इसके लिए फ्लाइट की पंखुड़ी को विशेष तौर पर सजाया भी गया है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com