पाकिस्तान में इस भारतीय मूल के व्यापारी ने लगवाए 62 हैंड पंप

पाकिस्तान अपने सबसे बूरे दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान में गरीबी का हाल कुछ इस कदर है कि वहां लोगों को खाने और पानी की किल्लत हो गई है। रोजमर्रा के जरूरी समानों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बावजूद भारतीय मूल का बिजनस मैन पाकिस्तान के गरीबों की मदद कर रहा है।

खबरों के मुताबिक दुबई में रहने वाला भारतीय मूल के व्यवसायी पाकिस्तान के गरीब लोगों के लिए हैंड पंप लगवा रहा है। पानी की किल्लत से जूझ रहे सिंध प्रांत के एक गरीबी वाले जिले में भारतीय व्यवसायी ने 60 से अधिक हैंड पंप लगवाए हैं।

जोगिंदर सिंह सलारिया को सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान के इस इलाके की दुर्दशा के बारे में पता लगा। इसके बाद जोगिंदर सिंह ने वहां के स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क किया और उन्की मदद से थारपारकर जिले में लगभग 62 पानी पंप ल गवाए। यहीं नहीं जोगिंदर सिंह सलारिया ने वहां रह रहे लोगों के लिए अ नाज के बैग भी भेजे।

बता दें कि जोगिंदर सिंह सलारिया 1993 से यूएई के निवासी हैं और एक ट्रांसपोर्ट व्यवसाय चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वह सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ताओं तक पहुंचे और उनके साथ मिलकर इस काम को पूरा किया।

HAMARA METRO