Nokia 2.2 में वाटरड्रॉप नॉच की मिली झलक, आज हो सकता है लॉन्च

Nokia के एक नए स्मार्टफोन की फोटोज लीक हुई हैं। Nokia 2.2 के रेंडर लीक्स से पता चला है कि फोन में वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच दी जा सकती है। वहीं, फोन के बैक पैनल पर एंड्रॉइड वन लिखा दिखाई दे रहा है। कुछ समय पहले अमेरिका की FCC वेबसाइट पर इस फोन को Nokia Wasp कोडनेम के साथ लिस्ट किया गया था। वहीं, अब भारत में भी इस फोन को BIS सर्टिफिकेशन मिल गया है। यहां पर इसका मॉडल नंबर TA-1183 है।

Nokia 2.2 की रेंडर फोटो हुई लीक: टिप्स्टर इवान ब्लास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है जिसमें दावा किया गया है कि यह फोटो Nokia 2.2 की है। कहा तो यह भी जा रहा है कि कंपनी के ग्लोबल इवेंट में Nokia 2.2 को भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। पोस्ट के मुताबिक, फोन में पतले बजल होंगे और वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी जाएगी। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करेगा। फोन के बैक पैनल पर सिंगल कैमरा के साथ LED फ्लैश भी दी जाएगी।

Nokia 2.2 के संभावित फीचर्स: इस फोन को अमेरिका की FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था।यहां से पता चला था कि फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं, फोन का डायमेंशन 145.96×70.56 है। यह फोन Nokia 2.1 का अपग्रेड वेरिएंट होगा। इस फोन की कीमत भारत में 6,999 रुपये है। वहीं, अप्रैल में की गई कटौती के बाद फोन को 5,499 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Nokia 2.1 के फीचर्स: इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्पले दिया गया है, जिसके स्क्रीन का अस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 425 एसओसी प्रोसेसर 1 जीबी रैम के साथ दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में 2 दिन की बैटरी लाइफ है। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इंटरनल मेमोरी 8GB की दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह फोन वाई-फाई, 4G एलटीई, जीपीएस, ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करता है।