क्यों कॉलेज प्रबंधन ने छात्र को दी भीख मांगने या फिर चोरी करने की सलाह

दिल्ली से सटे यूपी के दनकौर क्षेत्र के बिलासपुर कस्बा स्थित एक कॉलेज के बीएड छात्र ने पूरी फीस जमा न करने पर प्रबंधक पर गाली गलौज करते हुए अपने कार्यालय से भगाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधक ने कहा कि चाहे भीख मांगो या चोरी करो, पूरी फीस भरने के बाद ही परीक्षा फॉर्म जमा होगा। पीड़ित छात्र ने दनकौर कोतवाली में कॉलेज प्रबंधन की शिकायत की है।

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के राजपुर कलां गांव निवासी नकुल बिलासपुर कस्बे के एक कॉलेज में बीएड का छात्र है। उन्होंने बताया कि कॉलेज में प्रथम वर्ष में 19 हजार रुपये फीस जमा की थी। शेष 16 हजार रुपये दूसरे वर्ष में जमा करने थे। मंगलवार को छात्र पहले वर्ष का परीक्षा फॉर्म जमा करने कॉलेज गया था। इस पर कॉलेज के प्रबंधक ने शेष फीस जमा करने के बाद ही परीक्षा फार्म जमा करने की बात कही।

आरोप है कि प्रबंधक ने छात्र से साफ-साफ शब्दों में कहा कि कहीं से भी फीस का इंतजाम करो, चाहे चोरी करो या भीख मांगों। जब तक शेष फीस जमा नहीं करोगे, परीक्षा फार्म जमा नहीं किया जाएगा। छात्र ने फीस जमा करने में असमर्थता जताई तो कि कॉलेज प्रबंधक ने उससे गाली गलौज करते हुए वहां से भगा दिया और उसका प्रवेश रद कर दिया। छात्र ने बुधवार को कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ दनकौर कोतवाली में शिकायत दी है।