चंडीगढ़ में तापमान एक बार फिर से 41 डिग्री पर , वापस लौट रहे सैलानी

उत्तर भारत में सोमवार की रात हुई आंधी और बारिश के बाद मौसम ने एक बार फिर से अपना पुराना रुख अख्तियार कर लिया है. चंडीगढ़ का तापमान एक बार फिर से 41 डिग्री पर पहुंच गया है. हिमाचल के शिमला में तापमान 29 डिग्री तो हरियाणा के नारनौल में 46 डिग्री हो गया है. अमृतसर में तो पारा 45 डिग्री है. कुल मिलाकर गर्मी एक बार फिर से अपने चरम पर पहुंच गई है.राजस्थान में औसत तापमान 43 डिग्री रह रहा है.

हरियाणा और पंजाब में बिजली कटौती और पानी की किल्लत शुरू हो गई है. लोगों को गर्मी से कहीं भी राहत नहीं मिल रही है. आज तक संवाददाता सत्येंद्र चौहान ने चंडीगढ़ की सुखना झील का जायजा लिया और वहां पर दूरदराज से आए सैलानियों से भी बात की. इन सैलानियों का कहना है कि वे यह सोच कर आए थे कि चंडीगढ़ में गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन यहां भी आलम राजस्थान जैसा है. लिहाजा अपना टूर कैंसिल कर वापस अपने शहर जाने की सोच रहे हैं.

इससे पहले 4 जून को पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और गरज के साथ बौछारें पड़ने से क्षेत्र में गर्मी और लू के कहर से काफी राहत मिली. कई जगहों पर करीब एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई. मौसम विभाग ने बुधवार तक दोनों राज्यों के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

HAMARA METRO

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com