ट्रेन में बरामद हुए विस्फोटक, BJP को धमकी भरे संदेश

मुंबई के लोकमान्य तिलक कुर्ला टर्मिनस पर कोलकाता से पहुंची शालीमार एक्सप्रेस में विस्फोटक मिलने से सनसनी फैल गई. नवी मुंबई के एक पुल पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के संदेश लिखे जाने के एक दिन बाद हुई इस घटना से मुंबई में दहशत है. ट्रेन में विस्फोटक होने की खबर मिलते ही पूरे स्टेशन को खाली करा लिया गया.

प्रारंभिक जांच में बताया गया है कि ट्रेन में मिले बॉक्स में जिलेटिन की छड़ जैसी सामग्री मिली. हालांकि पुलिस का कहना है कि बॉक्स के अंदर विस्फोटक पाउडर मिला. धमाके के लिए तार और बैटरी भी बॉक्स में मिले. एफएसएल टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बॉक्स में किस तरह के विस्फोटक हैं. इस घटना की महाराष्ट्र एटीएस भी जांच कर रही है.

आतंकी करतूत की आशंका पर मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है. विभिन्न स्थानों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. भले ही किसी ने यह डराने या बचकानी हरकत के लिए ही क्यों न किया हो. यह बहुत खतरनाक है. विस्फोटकों को तार से जोड़ा गया था. इसमें कोई डेटोनेटर नहीं था. लेकिन अगर विस्फोटक आग के संपर्क में आता तो धमाके हो सकते थे.

विस्फोटक उस समय बरामद हुआ, जब बुधवार को सुबह 7 बजे शालीमार एक्सप्रेस कुर्ला टर्मिनस पर पहुंची. ट्रेन खाली होने के बाद जब सफाईकर्मी साफ-सफाई करने अंदर गए तो एक सीट के नीचे संदिग्ध बॉक्स मिला. जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पाया कि इसमें बम जैसा कुछ है. जिसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. विस्फोटक सामग्री के साथ एक नोट भी मिला. जिसमें लिखा गया था कि विस्फोटकों को कुछ लोगों को सौंपने की जरूरत है, वे बीजेपी सरकार को दिखाएंगे कि क्या कर सकते हैं. बहरहाल पुलिस अभी सीसीटीवी कैमरों के जरिए विस्फोटक रखने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

HAMARA METRO

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com