भारत ने हारा टॉस, फिर भी कमेंटेटर की गलती ने जिता दिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रिका के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले की शुरुआत में ही एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान रोज बाउल मैदान पर पहुंचे. इसके बाद जो हुआ उसे देखकर एक पल के लिए टीम इंडिया के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई लेकिन अगले ही पल सब मायूस हो गए.

दरअसल, टॉस का सिक्का उछला, विराट कोहली ने हेड कॉल किया लेकिन टेल आया. इसके बावजूद मैदानी इंग्लिश कमेंटेटर मार्क निकोलस ने कहा कि ‘इंडिया हैव वॉन द टॉस’ यानी इंडिया ने टॉस जीता है. हालांकि, इससे पहले कि कुछ और होता कोहली निकोलस की बात को सही करते हुए कहा मैंने नहीं फाफ ने टॉस जीता है. इसके बाद ही निकोलस ने अपनी गलती सुधार ली और टॉस किसने जीता इसकी आधिकारिक घोषणा की गई.

इस मैच में साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने यहां रोज बाउल मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 के अपने तीसरे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करन का निर्णय लिया.

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के लिए रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और मोहम्मद शमी को बाहर बैठाया है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने एडिन मार्करम और लुंगी नगिदी के स्थान पर हाशिम अमला और तबरेज शम्सी का मौका दिया है.

टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), जे पी डुमिनी, डेविड मिलर, रासी वैन डेर डुसैन, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर, आंदिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस.

HAMARA METRO