Xiaomi यूजर्स को चौंकाने के लिए है तैयार, अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा किया ‘शोकेस’

ई दिल्ली। अगर आप भी OPPO और Xiaomi के स्मार्टफोन के फैंस हैं तो आपको यह जानकर खुशी मिलेगी कि दोनों ही कंपनियां अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा तकनीक पर काम कर रही है। OPPO ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए अपने अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का वीडियो शेयर किया है। कई कंपनियों ने इन दिनों पॉप-अप सेल्फी कैमरा, स्लाइडर कैमरा और रोटेशनल कैमरा जैसे मैकेनिज्म वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च की हैं। ये दोनों चीनी कंपनियां अब अंडर डिस्प्ले कैमरा मैकेनिज्म पर काम कर रही है।

पिछले साल हमने कई ऑरिजिनल इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चर्स को नई तकनीक पर काम करते हुए देखा है। Honor ने इस साल की शुरुआत में पंच होल डिस्प्ले वाला सबसे पहला स्मार्टफोन Honor View 20 लॉन्च किया। इसके बाद Vivo V15 Pro, OnePlus 7 Pro, Oppo F11 Pro जैसे पॉप-अप कैमरे वाले स्मार्टफोन देखने को मिले हैं। वहीं, Samsung A80 में एक खास किस्म का फ्लिप रोटेशनल कैमरा देखने को मिला। इसके बाद पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Asus Zenfone 6 में भी रोटेशनल कैमरा देखने को मिला है।

Oppo ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा, जो लोग परफेक्ट नॉच लेस स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं वे चौंकने के लिए तैयार रहें। आप पहली बार अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी को देख रहे हैं। Oppo के वाइस प्रेसिडेंट ब्रायन ने इसी वीडियो को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट weibo पर भी शेयर किया है। ब्रायन ने अपने पोस्ट में यह भी लिखा है कि अंडर डिस्प्ले कैमरा में शायद इतनी बेहतर इमेज क्वालिटी न मिले। फिलहाल इस अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफो में किस डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा यह साफ नहीं है।

Oppo की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Xiaomi ने भी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi9 में अंडर डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकता है। Xiaomi के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिन बिन ने भी चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट weibo पर अपने अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप को शेयर किया है।  इन दोनों कंपनियों के अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन एक-दूसरे से कितने अलग होंगे ये तो इनके अगले फ्लैगशिप के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन, इन दोनों कंपनियों ने नए इनोवेशन के साथ यूजर्स को चौंकाने का काम किया है।

HAMARA METRO

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com