दिल्ली के लोग भी जान लें, बाइकर्स को नोएडा में पेट्रोल लेने के लिए शर्त करनी होगी पूरी

शनिवार से जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट नो पेट्रोल की व्यवस्था लागू हो जाएगी। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने करीब एक सप्ताह पहले सभी पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक कर इस व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। यातायात नियमों की अवहेलना करने में दोपहिया वाहन चालक सबसे आगे हैं। यातायात विभाग से मिले इस तरह के आंकड़ों के बाद जिलाधिकारी ने इस पर संज्ञान लेकर नो हेलमेट नो पेट्रोल को सख्ती से लागू कराने का निर्णय लिया है।

पंप कर्मियों के साथ अभद्रता पर दर्ज होंगे मामले
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने पेट्रोल पंप संचालकों से सख्त लहजे में कहा है कि पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा। कोई भी पेट्रोल पंप कर्मचारी बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को पेट्रोल देते पकड़ा गया तो कार्रवाई की जाएगी। बिना हेलमेट पेट्रोल देने का दबाव बनाने व पेट्रोल पंप कर्मियों के साथ अभद्रता करने की स्थिति में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित दोपहिया वाहन चालकों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे।

एक सप्ताह से चल रहा है जागरूकता अभियान
जिले में नो हेलमेट नो पेट्रोल की व्यवस्था लागू करने के लिए शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर पोस्टर व बैनर लगा कर वाहन चालकों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके बाद भी कोई दोपहिया वाहन चालक पेट्रोल पंप कर्मचारियों पर दबाव बनाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीएन सिंह (जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर) के मुताबिक, एक जून से बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। पेट्रोल पंप कर्मियों के साथ अभद्रता की शिकायत पर मामले भी दर्ज कराए जाएंगे।