नोएडा में चार मंजिला इमारत में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

सेक्टर 51 होशियारपुर स्थित एक बिल्डिंग में तीसरे फ्लोर पर शनिवार रात करीब सवा 9 बजे आग लग गई। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर पंजाब नैशनल बैंक व एक अन्य बैंक की शाखा है। सूचना पर दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुँची। करीब दो घंटे के प्रयास के बाद आग को कंट्रोल में कर लिया गया लेकिन देर रात तक आग बुझाने का काम चल रहा था। ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद दोनो बैंक सुरक्षित है।

मुख्य अग्नि शमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि होशियारपुर सेक्टर 51 स्थित चार मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर पंजाब नैशनल बैंक के अलावा एक और बैंक है। अन्य फ्लोर पर फर्नीचर की दुकान के अलावा अन्य दफ्तर है। शनिवार शाम को अधिकांश दफ्तर और बैंक बंद हो चुके थे।तीसरे फ्लोर पर रात करीब सवा नौ बजे अचानक आग लग गई। बिल्डिंग में दो बैंक है।

सूचना मिलते ही शहर के सभी फायर स्टेशन से एक दर्जन से अधिक दमकल की गाडियो के साथ 50 से अधिक फायर कर्मचारियों को बुलाया गया। सीएफओ ने बताया की करीब दो घंटे के प्रयास के बाद रात करीब 11:30 बजे तक आग को कंट्रोल कर लिया गया है लेकिन अभी आग बुझाने का काम चल रहा है।

उम्मीद है कि कुछ देर में आग को पूरी तरीके से आग बुझा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आग को ग्राउंड फ्लोर तक बैंक के आस पास तक आने से बचाना बड़ी चुनौती थी जिसमे सफलता मिली है। आग तीन तरफ से नीचे आ रही थी लेकिन उसे तीसरे फ्लोर पर ही रोक लिया गया। किसी अन्य फ्लोर पर नुकसान नही हुआ है।आग कैसे लगी अभी साफ नही है लेकिन शार्टसर्किट से आग लगने की संभावना है। आग में किसी के हताहत होने की खबर नही है।

वहीं, दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी बिल्डिंग में भी आग लग गई। आग बिल्डिंग के दूसरे मंजिल पर लगी। मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंच गईं। शुरुआती जानकारी के अनुसार बिल्डिंग में आग शाम 7 बजे के करीब लगी। एनडीएमसी बिल्डिंग में आग लगने का अभी तक पता नहीं चल पाया है।