सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, एक संदिग्ध की भी मौत

  • एक हफ्ते में अलकायदा के आतंकी जाकिर मूसा समेत 6 आतंकी मारे गए
  • सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल (31 मई 2019 तक) 101 आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सर्च ऑपरेशन के दौरान सोमवार तड़के सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक आतंकी मारा गया, जबकि एक अन्य संदिग्ध की भी मौत की खबर है। यह मुठभेड़ मोलू-चित्रगाम क्षेत्र में हुई। सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन के लिए निकले थे, तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। मारे गए संदिग्ध व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है।

इससे पहले 31 मई को भी शोपियां के द्रगड सुगन क्षेत्र में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस के संयुक्त अभियान में तीन आतंकी मारे गए थे। यहां सुरक्षाबलों को चार आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

जाकिर मूसा भी मारा गया
सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल में 24 मई को कथित तौर पर अलकायदा के आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था। मूसा बुरहान वानी की मौत के बाद हिजबुल का कमांडर बना था। बाद में उसने कश्मीर में अलकायदा से जुड़ा संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद शुरू किया था। इसके बाद 28 मई को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे।

इस साल 101 आतंकियों को मार गिराया
सेना के अफसरों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल (31 मई 2019 तक) 101 आतंकियों को मार गिराया। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। सबसे ज्यादा शोपियां में 25 आतंकी मारे गए, जिनमें 16 स्थानीय शामिल हैं। वहीं, पुलवामा में 15, अवंतीपोरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए। अफसरों ने कहा कि मार्च से अब तक 50 युवा विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं का आतंकी संगठनों से जुड़ना चिंता का विषय है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com