ये 5 नई SUV लॉन्च होंगी 2019

भारतीय बाजार में एसयूवी की बढ़ती डिमांड के चलते अब कार निर्माता कंपनियां अपनी एसयूवी लॉन्च करने जा रही हैं। इनमें दो नई कंपनियां MG Motor और KIA Motors तो अपनी एसयूवी से भारत में डेब्यू करने जा रही हैं। वर्ष 2019 की शुरुआत से अभी तक Nissan Kicks, Tata Harrier, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसे ब्लॉकबस्टर लॉन्च हुए हैं और अब जिन कारों का सबसे ज्यादा इंतजार किया जा रहा है उन्हें 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। तो आइए जानते हैं इन एसयूवी के बारे में।

हाल ही में पेश हुई MG Hector SUV को अब चीनी कंपनी के स्वामित्व वाला ब्रांड Morris Garages भारत में एंट्री करने जा रही है और कंपनी जून महीने में अपनी पहली कार MG Hector लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की भारत में यह पहली कनेक्टेड कारों में से एक है और इसमें इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) कनेक्टिविटी विकल्प के साथ प्लग-इन हाइब्रिड इंजन ऑप्शन दिया गया है। MG Hector अपनी बोल्ड डिजाइन और टेक्नोलॉजी से भरी केबिन और पावरफुल 1.5 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के तौर पर जानी जाती है।

इस नई SUV को कार निर्माता कंपनी गुजरात के हलोल प्लांट में बनाएगी और इसे 50 शहरों में मौजूद 120 आउटलेट्स के जरिए बेचेगी। Hector का मुकाबला अपने सेगमेंट में Jeep Compass, Hyundai Creta और Tata Harrier से होगा।

कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में Jeep India अब Compass का नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम Jeep Compass Trailhawk है। इस मॉडल का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और इसमें नया टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट शामिल किया जाएगा जो कि ऑफ-रोडिंग क्षमता में सुधार और अतिरिक्त डीजल ऑटोमैटिक का विकल्प दिया जाएगा। Trailhawk वर्जन में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ नया बम्पर, एलॉय व्हील्स, एक्सटीरियर और इंटीरियर के लिए ब्लैक्ड आउट एलिमेंट्स दिए जाएंगे।